पीस कमेटी की बैठक हुई सम्पन्न

आजमगढ़- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में रक्षा बन्धन, मोहर्रम एवं 15 अगस्त को सकुशल, शान्तिपूर्ण ढ़ंग से एवं सौहार्द के साथ सम्पन्न कराये जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक की गयी।
जिलाधिकारी ने ताजियादारों से कहा कि ताजिया निर्धारित मानक के अनुसार रहे, ताजिया को परम्परागत ढ़ंग से ही निकालें तथा ताजिया जिस रूट से जाती थी, उसी रूट से ताजिया को निकालें। उन्होने कहा कि किसी भी नई परम्परा की शुरूआत न करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि मोहर्रम के त्यौहार को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सौहार्दपूर्ण वातावरण में सकुशल सम्पन्न कराने हेतु पीसी कमेटी के सदस्य पुलिस के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें। त्यौहारों पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। उन्होने कहा कि सोशल मीडिया पर सोच-समझकर कमेण्ट करें, नही तो धारा 107/116 की कार्यवाही की जायेगी। त्यौहार को लेकर कहीं किसी भी प्रकार की समस्या हो तो तुरन्त उच्चाधिकारियों को अवगत करायें।
जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिया कि खराब हुई सड़कों की मरम्मत कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जहां कहीं भी विद्युत तार लटक रहे हैं, उसके लिए विद्युत विभाग द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। उन्होने बताया कि संबंधित मार्गों पर सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था संबंधित थानों द्वारा की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जुलूस में किसी भी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नही किया जायेगा। उन्होने कहा कि जुलूस निकालने की सूचना संबंधित थानों पर अवश्य दें। उन्होने कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है, इसके दृष्टिगत किसी भी प्रकार का कोई आपराधिक कृत्य न करें। उन्होने कहा कि रक्षाबंधन एवं 15 अगस्त के आयोजन में आप सभी के द्वारा सहयोग किया जाय।
जिलाधिकारी ने सभी से अपील किया कि त्यौहार को पूरी सिद्दत के साथ मनायें एवं कानून व्यवस्था का पालन करें, जिससे आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, एसपी सिटी शैलेन्द्र, सीओ सिटी सौम्या सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण एवं सभी धर्मों के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

See also  ताज महल की फोटो के साथ मोदी और योगी की तस्वीर भी छपी, जानिए अखिर क्यों...