प्रथम दिन संझौली में पांच व दावथ में 21 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

संझौली /दावथ (रोहतास)।प्रथम चरण के तहत प्रखंड में 24 सितंबर को होने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले दिन गुरुवार को पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष पर्चा दाखिल किया। इनमें मुखिया पद के लिए दो, सरपंच पद के लिए एक व वार्ड सदस्य पद के लिए दो लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

मुखिया पद के लिए संझौली पंचायत से रिमल देवी, करमैनी पंचायत से मुखिया सुभाष चंद्र, सरपंच पद पर तीन बार सरपंच रही मझौली पंचायत के विभा देवी ने नामांकन दाखिल किया। वहीं वार्ड सदस्य के लिए दो लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जबकि पंच पद केे लिए एक भी अभ्यार्थी नमाकन दाखिल नहीं किया है। इसकी पुष्टि करते हुए प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी सह वीडियो सैयद सिराजुद्दीन अहमद ने बताया कि, नामांकन का कार्य 8 सितंबर तक चलेगा।

दावथ- प्रखंड में पंचायत चुनाव नामांकन के पहले दिन विभिन्न पदों के कुल 21 प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया, बताते चलें की पूरी चाक-चौबंद व्यवस्था के साथ दावथ प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अभ्यर्थियों का नामांकन कार्यक्रम पहले दिन शुरू हुआ। प्रखंड कार्यालय परिसर में विभिन्न पदों के लिए पांच काउंटर बनाए गए हैं नामांकन पत्र दाखिल के लिए,ताकि इस कोरोना काल मे प्रत्याशी भीड़ से बचें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा कोविड-19 जाँच सेंटर भी बनाया गया है जहां पर अभ्यार्थी या उनके प्रस्तावक अपनी कोविड-19 का जांच रैपिड एंटीजन किट से करा सकते है।

वही निर्वाचन भवन के पास मुखिया पद नामांकन के लिए बनाए गए काउंटर के पास लगे पेड़ पौधे से अचानक हड़ो के आक्रमण से आधे दर्जन कर्मी घायल हो गए हैं जिनमें मुख्य रूप से शामिल है आरओ विशाल कुमार व सहायक कर्मी तनवीर आलम जिनका इलाज सीएचसी दावथ में किया गया। वही नामांकन के संबंध में जानकारी देते हुए निर्वाचि पदाधिकारी सह बीडीओ शिवेश कुमार सिंह ने बताया कि आज विभिन्न पदों के कुल 21 लोगों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है, जो इस प्रकार है, मुखिया पद- शून्य, सरपंच पद- शून्य,वार्ड सदस्य पद से- 13, पंच पद से- 4, जबकि बीडीसी पद से 4 लोगों ने नामांकन कराया जिसमें शामिल है, दावथ पंचायत भाग 01 से अर्चना कुमारी, उसरी से रिशु कुमार, बभनौल से शाहिदा खातून यानी 4, जबकि बिक्रमगंज अनुमंडल के सहायक निर्वाचि पदाधिकारी ने बताया कि दावथ प्रखंड के जिला पार्षद पद से कुल 2 महिलाओं ने नामांकन किया है, जो इस प्रकार है पम्मी कुमारी व कंचन देवी ने किया।

See also  तिलौथू पीएचसी पर टीकाकरण केंद्र का हुआ उद्घाटन