अमृत सरोवर का स्थलीय निरीक्षण

आजमगढ़- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आज विकास खंड पल्हना मे मां पाल्हमेश्वरी धाम पर स्थित अमृत सरोवर का स्थलीय निरीक्षण किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अमृत सरोवर की साफ सफाई, पानी की टंकी, शौचालय, यात्री सुविधा तथा शौचालय आदि का निरीक्षण किया। साफ सफाई मे कमी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने बीडीओ पल्हना को निर्देश दिया कि तत्काल इसकी सफाई कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने पर्यटन विभाग द्वारा कराए गए कार्यों का निरीक्षण करते हुए कहा कि जो कार्य अभी पूर्ण नहीं हुआ है, उसे शीघ्र पूरा कराया जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दर्शनार्थियों की संख्या के बारे में जानकारी प्राप्त किया तथा सुरक्षा को दुरूस्त बनाए रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दर्शन करने आने वाले किसी भी दर्शनार्थी को, चाहे वह महिला हो या पुरुष हो या बच्चे-बच्चियां ही क्यों न हों, उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने मंदिर से निकलने वाले फूल-माला आदि को उचित स्थान पर निस्तारित कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी पल्हना को निर्देशित किया कि पर्यटन विभाग से समन्वय बनाकर उनके द्वारा कराए गए शौचालय निर्माण कार्य की वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए पूर्ण रूप से हैंड ओवर कराएं।
इस अवसर पर एसडीएम लालगंज सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी, सीओ मनोज कुमार रघुवंशी, कोतवाल देवगांव गजानंद चौबे, खंड विकास अधिकारी पल्हना तथा अन्य लोग उपस्थित रहे।

See also  आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में गाड़ी गई थी करोड़ों की सरकारी मशीन (Government machine)