अग्निवायु भर्ती के लिए जारी किया गया नोटिस

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योग्यता के अंतर्गत वर्ष 2023 में अग्निवायु के तौर पर की जाने वाली अग्निवीर की भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी कर दिया है। आइएएफ द्वारा सोमवार, 26 सितंबर 2022 को जारी अपडेट के मुताबिक अग्निवायु भर्ती (सं. STAR 01/2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया नवंबर 2022 के पहले सप्ताह से शुरू की जाएगी। साथ ही, यह प्रक्रिया महिला और पुरुष दोनो ही के लिए शुरू की जाएगी। निर्धारित आखिरी तारीख आइएएफ अग्निवायु अप्लीकेशन 2023 सबमिट करने वाले उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 माह की मध्य में किया जाएगा। हालांकि, वायु सेना देना द्वारा इस भर्ती के लिए निश्चित तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

IAF Agnivayu Recruitment

भारतीय वायु सेना में अग्निवायु भर्ती (सं. STAR 01/2023) के लिए आवेदन निर्धारित योग्यता रखने वाले इच्छुक इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, agnipathvayu.cdac.in पर कर पाएंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करेक अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को आइएएफ अग्निवायु भर्ती 2023 नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ा लेना चाहिए, जिसे वायु सेना द्वारा जल्द ही भर्ती पोर्टल पर जारी किया जाएगा।

IAF Agnivayu Recruitment

वायु सेना में अग्निवायु भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम (फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ) में कम से कम 50 फीसदी अंकों और अंग्रेजी में 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ डिप्लोमा किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेंगे।

See also  4 साल होने को, नहीं आया भर्ती परीक्षा का रिजल्ट