बीच सड़क पर संसद के सामने नेपाल में शख्स ने किया आत्मदाह

काठमांडू: नेपाल संसद के बाहर मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक शख्स ने खुद को आग के हवाले कर दिया. नेपाल की संघीय संसद के सामने मंगलवार दोपहर को एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने आत्मदाह करने का प्रयास किया. बताया जाता है कि जब नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल संसद से बाहर चले गए, तब इस शख्स ने आनन-फानन में खुद पर डीजल डाल आग लगा ली. फिलहाल, पीड़ित अस्पताल में भर्ती है और उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है.
खुद को आग के हवाले करने वाले पीड़ित शख्स की पहचान प्रेम प्रसाद आचार्य के रूप में हुई है. अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि प्रेम प्रसाद आचार्य का शरीर 80 फीसदी जल चुका है और वह अब भी क्रिटिकल स्थिति में है. वह बुरी तरह इस आग में झुलस गया है और वर्तमान में कीर्तिपुर के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

फिलहाल, पुलिस आत्मदाह के पीछे के कारणों का पता नहीं लगा पाई है. घटना के एक चश्मदीद ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें एक व्यक्ति आत्मदाह करने की कोशिश कर रहा है, जबकि आसपास खड़े लोग आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं. बताया गया कि जब पीएम दहल संसद से बाहर चले गए तो आचार्य ने अपने शरीर पर डीजल डाला और फिर खुद को आग लगा ली.

See also  दुबई की शहजादी लापता