राज्यपाल महाराष्ट्र भगतसिंह कोशियारी ने इस्तीफा देने की कोशिश

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी इस्तीफा देंगे। उन्होंने इस्तीफे की पेशकश करते हुए कहा है कि वह सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने चाहते हैं। बता दें कि कोश्यारी पिछले 3 सालों से भी ज्यादा समय से विवादों में रहे हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की है और केंद्र सरकार को महाराष्ट्र से उन्हें हटाने की गुजारिश की है। हालांकि इस मामले में अभी केंद्र सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है।

कोश्यारी ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, ‘पीएम मोदी की हालही की मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें अपनी सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में बिताने की अपनी इच्छा से अवगत कराया है। मुझे हमेशा पीएम मोदी से स्नेह मिला है और मुझे इस संबंध में भी ऐसा ही मिलने की उम्मीद है।’

बयानों से चर्चा में रहते हैं कोश्यारी
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अपने बयानों की वजह से काफी चर्चा में रहे। हाल में उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर कहा था कि वह पुराने दिनों के आइकॉन थे। उनके इस बयान की विपक्ष के अलावा राज्य सरकार के कई नेताओं ने भी आलोचना की थी।

इससे पहले कोश्यारी ने जुलाई 2022 में कहा था कि अगर महाराष्ट्र से गुजराती और राजस्थानी हट जाएंगे तो मुंबई देश की आर्थिक राजधानी होने का अपना स्टेट्स खो देगी। इसके अलावा विपक्ष उन पर पक्षपाती होने का भी आरोप लगा चुका है।

See also  दो अभियंता एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार...