Jabalpur Hospital Fire: अस्पताल में लगी भीषण आग; 10 मरीजों की मौत

जबलपुर। अस्‍पताल में आग लगने से कई लोगों के हताहत होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि इस अगलगी में 10 लोगों की मौत की सूचना है। इस अगलगी में करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग झुलस भी गए हैं। अपुष्‍ट सूत्रों के अनुसार इस आग में कई मरीज जिंदा ही जल गए हैं। एक अन्य  कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रि‍गेड ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने से अस्‍पताल में अफरातफरी का माहौल काफी देर तक बना रहा।

जबलपुर सीएसपी अखिलेश गौर ने मीडिया को जानकारी दी है और कि अब तक 4 लोगों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह आग काफी भयानक थी। रेस्क्यू के लिए गई हमारी चार टीम भी अस्पताल के अंदर फंस गई थी। आग लगने की वजह शॉट सर्किट हो सकती है। इधर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

कुछ प्रत्‍यक्षदर्शियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि करीब 7 लोगों के शव को अस्‍पताल से निकाला गया है, जिसे उन्होंने अपनी आंखों से देखा है। अब तीन अन्य लोगों के मौत की भी खबर है। अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। इस अस्‍पताल में करीब 100 लोगों का स्‍टाफ है। हालांकि कुल कितनी मौतें हुई हैं उसपर अभी संशय बना हुआ है। कहा जा रहा है कि हताहतों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

See also  30 तक बसें डेंट-पेंट करा ली जायें, नहीं तो अनुबंध समाप्त: एमडी