रोहतास ।  योग के अलग-अलग रंग नजर आए। पुलिस लाइन से लेकर शैक्षणिक संस्थानों व योग समितियों में योग के विभिन्न मुद्राओं की जानकारी देते हुए निरोग रहने के टिप्स बताए गए।

पुलिस केंद्र में एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया । एसपी ने जीवन में योग के महत्व पर प्रकाश डाला । कहा कि योग जीवन जीने की कला है। इससे तन ही नही मन पर भी नियंत्रण करते हैं। शिविर में एएसपी नवजोत सिमी ,मुख्यालय डीएसपी सरोज कुमार समेत भारी संख्या में पुलिस कर्मियों ने भाग लिया। महिला कालेज परिसर में पतंजलि योग समिति, जिला भाजपा व महिला कॉलेज एनएसएस इकाई के संयुक्त तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। पतंजलि योग के जिला प्रभारी उमाशंकर पासवान, पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष सुशील कुमार व अन्य ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। पतंजलि योग के जिला प्रभारी उमाशंकर पासवान ने योग की महत्ता पर प्रकाश डाला ।

उन्होंने कहा कि नियमित योग करने से लोग स्वस्थ, निरोग और प्रसन्न रह सकते हैं । पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह ने योग दिवस के मौके पर भारी संख्या में शहरवासियों, बुद्धिजीवियों व छात्राओं ने भाग लेकर इसे सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया । योग शिक्षक शैलेंद्र ने निर्धारित योग का अभ्यास कराया । योगाभ्यास शिविर में भाजपा के वरिष्ठ नेता कुमार विनोद सिंह, बबल कश्यप, जिला मंत्री व जिला योग प्रभारी अमृता सिंह, संजय गुप्ता, प्रकाश गोस्वामी, कुंवर सिंह, अमित तिवारी, अंतिमा तिवारी, राजीव सिंह, कॉलेज की छात्राएं व पतंजलि परिवार के लोगों ने भाग लिया ।

See also  नोखा से चोरी गया बच्चा पुलिस ने बरामद किया

श्रीअरविन्द सोसाइटी द्वारा जगजीवन महाविद्यालय में डॉ गंगासागर सिंह एवं कृष्णा प्रसाद के मार्गदर्शन में आयुष मंत्रालय के द्वारा जारी योग का अभ्यास कराया गया। अध्यक्ष प्रो संगीता सिंह ने सभी को धन्यवाद दिया । उन्होंने कहा कि श्री अरविद सोसायटी के प्रांगण में प्रतिदिन योगाभ्यास होता है ।