किसी भी असेम्बली में नही रहेगी मेरी पार्टी: इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ी घोषणा करते हुए सभी असेंबली से इस्तीफा देने का फैसला किया है। PTI के अध्यक्ष इमरान खान(Imran Khan) की इस घोषणा के पीछे माना जा रहा है कि ऐसा उन्होंने पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकार पर दबाव बनाने के चलते किया है। ऐसे में इमरान खान की पार्टी के सदस्य पाकिस्तान की सभी प्रांतीय विधानसभाओं से इस्तीफा दे देंगे।

इमरान खान ने ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) मौजूदा “भ्रष्ट” राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा नहीं रहना चाहती है और सभी विधानसभाओं से इस्तीफा दे देगी। बता दें कि इमरान की पार्टी पीटीआई पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और गिलगिट-बाल्टिस्तान में सत्ता में है। इमरान ने कहा कि पीटीआई ने किसी विवाद और अराजकता को रोकने के लिए इस्लामाबाद मार्च से पीछे हटने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इस मामले को लेकर अपने मुख्यमंत्रियों और संसदीय दल से मिलेंगे और जल्द ही इस बारे में घोषणा करेंगे कि पार्टी विधानसभाओं को कब छोड़ेगी। इमरान ने दावा किया है कि उनकी पार्टी चुनाव या राजनीति के लिए रावलपिंडी नहीं आई थी। बल्कि, उन्होंने कहा कि देश में नए सिरे से चुनाव कराने की जरूरत है।

See also  जापान: शख्स ने पैमाने पर लोगों को निशाना बनाया, 2 की मौत, 19 घायल