(busted):

सहारनपुर में हुआ अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

सहारनपुर । सहारनपुर (busted) के थाना बड़गांव पुलिस ने शुक्रवार को अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ (busted) किया है। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक मुस्तकीम को गिरफ्तार किया है। अवैध फैक्ट्री से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। पुलिस ने मौके से 8 तमंचे 315 बोर, 5 मसकट (पोनिया) 12 बोर, दो तमंचे 12 बोर, 14 कारतूस 12 बोर और 11 अधबने तमंचे बॉडी, 14 नाल 315 बोर, 7 नाल 12 बोर, 3 नाल 12 बोर मसकट (पोनिया), सहित हथियार बनाने के औजार और कार बरामद हुए हैं।

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी मुस्तकीम ने बताया कि वह अपने बेटे नईम के साथ सुनसान इलाकों में अवैध हथियार बनाते थे। दोनों मिलकर तमंचा बना लेते हैं। तमंचा बनाने के बाद धीरे-धीरे अवैध तमंचों को महंगे दामों पर बेच देते थे। ईदगाह के खाली पड़े भट्‌ठे पर तमंचा बना रहे थे।

जबकि मौके से मुस्तकीम का बेटा नईम फरार हो गया। फैक्ट्री अंबेहटा मोहन ईदगाह के पास ईंट-भट्ठे में चल रही थी। पुलिस अब आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी। आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।छापेमारी में फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

पुलिस ने फैक्ट्री संचालक मुस्तकीम को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी आकाश तोमर का कहना है कि थाना बड़गांव पुलिस ने खाली पड़े ईंट भट्‌ठे से अवैध हथियारों की फैक्ट्री को पकड़ा है। फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया गया है। फैक्ट्री पिता-पुत्र चलाते थे। आरोपी का बेटा मौके से भागने में कामयाब हो गया है। उसकी तलाश की जा रही है। आरोपी देवबंद के रहने वाले हैं। जबकि मुस्तकीम का बेटा नईम फरार हो गया।

See also  लौहर दक्षिण को धरावा ने 4 विकेट से पराजित किया