(angry partner )
(angry partner )

सारी बोलकर रूठी पार्टनर(angry partner ) को कैसे मनाये ?

पार्टनर से माफी मांगते : सॉरी एक छोटा सा शब्द लेकिन इस शब्द को बोलने के लिए भी बहुत हिम्मत होती है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे रूट गया है तो आप उसे सॉरी बोलकर लड़ाई खत्म कर सकते हैं. लेकिन अगर आप अपने पार्टनर से माफी मांग रहे हैं तो आपको कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए. जी हां ऐसा न करने से आपके बीच रिश्ता सुधरने की बजाय टूट सकता है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि पार्टनर (angry partner ) से माफी मांगते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

माफी मांगते समय न करें ये गलतियां-
जरूरत से ज्यादा माफी मांगना-
अगर आपने अपनी गलतियों को माना है और सॉरी बोल दिया है और ऐसा करने पर आपका पार्टनर आपको माफ कर देता है तो ठीक है लेकिन अगर आप हर वक्त उन गलितयों लेकर बात कर रहे हैं और आप अपने पार्टनर से बार-बार माफी मांगते रहेत हैं तो ऐसा न करें. क्योंकि बार-बार माफी मांगने से पार्टनर को लगेगा कि आप सिर्फ उसे अच्छा महसूस कराने के लिए सिर्फ मांफी मांग रहे हैं.

माफी मांगते वक्त लड़ना-
अगर आप किसी से सच में माफी मांग रहे हैं तो ये बहुत जरूरी है कि आप अपनी भावनाओं को सही दिशा में रखते हुए चुपचाप माफी मांग लें. वहीं अगर आप चिल्लाकर या गुस्से में माफी मांगेगे तो ये आपके रिश्ते को सुधारने की बजाय और भी बिगाड़ने का काम कर देगा.

दोबारा वैसी ही गलतियों को दोहराना-
अगर आप जिस बात की माफी मांगे हैं उस काम को दोबारा से कर रहे हैं तो आपका ये तरीका किसी को भी बुरा लग सकता है. ऐसे में दोबारा वो काम ना करें जो आपके पार्टनर को बुरी लगी है.

See also  रोजाना चार भीगे बादाम खाने से होते हैं ये बेहतरीन फायदे