मौसम के चलते केदारनाथ हाईवे पर हुआ जोरदार भूस्खलन, बद्रीनाथ एवं केदारनाथ हाई-वे पर यातायात बाधित

देहरादून: बदले मौसम की वजह से केदारनाथ हाई-वे पर भूस्खलन हुआ है। वर्षा की वजह से चारधाम यात्रा पर भी प्रभाव पड़ रही है। बुधवार शाम केदारनाथ हाई-वे पर फाटा के समीप पहाड़ी से खतरनाक भूस्खलन हो गया।

एक साथ कई टन मलबा एवं बोल्डर पहाड़ी से हाई-वे पर गिरे। गनीमत रही कि पहाड़ी से मलबा गिरता देखकर वाहन चालक रुक गए। हालांकि, एक यात्री बस को कुछ नुकसान हुआ है। वही वर्षा के पश्चात् भूस्खलन होने से जगह-जगह बद्रीनाथ एवं केदारनाथ हाई-वे पर यातायात बाधित हो रहा है। यात्रियों को घंटों तक जाम में फंसना पड़ रहा है।

बीते एक हफ्ते से निरंतर हो रही वर्षा की वजह से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। चारधाम यात्रा भी प्रभावित हो रही है। निरंतर हो रही वर्षा की वजह से पहाड़ों पर ठंड भी बढ़नी आरम्भ हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में 21 और 22 सितंबर को मध्यम बरसात होगी।

वही दूसरी तरफ देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने हाहाकार मचाया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज, 22 सितंबर को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहने का अनुमान है।

इसके साथ ही आज दिल्ली के कुछ हिस्सों में गरज के साथ एक या दो बार वर्षा हो सकती है। दिल्ली में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी बारिश हो सकती है।

See also  मां से मांगी थी साईकिल मना करने पर युवती ने की आत्महत्या