घोरावल बीडीओ संजीदगी से सुनते हैं जनता की बातें

हकदारों को सरकारी योजनओं का मिल रहा लाभ, गॉव भी विकसित
सोनभद्र। फरियादियों के दुःखदर्दो की संजीदगी से सुनते तथा उसका स्तिारण करने वाला व्यक्ति जनता के बीच में प्रिय हो जाता है। क्योंकि पीड़ितों की पीड़ा समझने वाले व्यक्ति को भगवान का मुर्तरूप समझा जाता है। जनमानस को और कुछ नहीं सिर्फ उनकी समस्याओं का निस्तारण चाहिए। ऐसा करने वालों में घोरावल के खण्ड विकास अधिकारी रमेश कुमार यादव भी हैं, जो जनसमस्याओं के निस्तारण और गॉव को विकसित, स्वच्छ व सुन्दरता को विशेष महत्व देते हैं।

यहीं नतीजा है कि यह आज जनप्रिय हो चुके है। इनकी लोग भूरि-भूरि प्रशंसा करते सुने जा रहे है। बीडीओ श्री यादव जितने मृदुभाषी, मिलनसार है, उतने ही जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनने और त्वरित निस्तारण की कार्यवाही करने में खरे भी है। सरकारी योजनाअें का लाभी पात्रों को मिले, यह हर संभव कोशिश करते हैं। आयुष्यमान कार्ड बनवाने में तो वे प्रदेश में अग्रणी बताये जा रहे है। इनके दरबार (कार्यालय) में कोई भी व्यक्त् िबेहिचक अपनी समस्याओं से अवगत करा सकता है।

समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता-रमेश यादव
घोरावल बीडीओ रमेश कुमार यादव कहते है कि समस्याओं का निस्तारण उनकी पहली प्राथमिकता है। वे नहीं चाहते कि कोई व्यक्ति परेशान तथा सरकार की योजनाओं से वंचित रहे। पात्रों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए भरपूर प्रयास में लगे रहते है। इसके साथ ही शासन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप गॉव का समूचित विकास हो राह है। इस पर पैनी नजर रखी जाती है।

See also  यूपी कैबिनेट: विधायक निधि एक साल के लिए निलंबित