अवैध बालू खनन में जुटे बालू माफिया के दो ट्रैक्टर और एक लोडर जब्त ,एफआईआर

विभाग द्वारा रोक  के बावजूद सोन नदी में से कर रहें थे अवैध खनन

पटना ( अ सं ) । बिहार खनन विभाग ने सोन नदी में से बालू खनन को पूर्णत: रोक लगा रखा है लेकिन बालू माफिया चोरी से अवैध खनन में जुटे हैं । खनन विभाग की पटना टीम ने मंगलवार की रात पालीगंज और रानीतलाब में रेड कर दो ट्रैक्टर एवं एक लोडर जब्त किया हैं । दोनों थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया हैं ।
        एक तरफ जहां बालू की भारी किल्लत है वहीं बालू के कालाबाजारी को लेकर अवैध खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा हैं । रात के अंधेरे में बालू माफिया अवैध खनन करने में जुटे है तो वहीं खनन विभाग भी कार्रवाई में सक्रियता से जुटी हैं ।
     लगातार मिल रही शिकायत के आलोक में पटना खनन विभाग एव स्थानीय पुलिस ने मंगलवार की रात पटना जिले के पालीगंज और रानीतलाब के सोन तटवर्तीय इलाके में छापेमारी किया । इसमें मसौढ़ा के समीप एक ट्रैक्टर को पकड़ा गया ,इसपर अवैध बालू था वहीं चालक शराब के नशे में धूत था । दूसरी ओर रानीतलाब थाने में जीतन छपरा में एक लोडर और एक ट्रैक्टर को जब्त किया गया है। दोनों मामले में एफआईआर दर्ज किया गया हैं । सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पालीगंज के जलपुरा, रानीतलाब के निसरपुरा, बिहटा के अनंदपुर में अवैध बालू खनन जोरों पर चल रहा हैं ।
See also  यहां कदम रखते ही शुरू हो जाते हैं मंत्री( ministers ) -नेताओं के बुरे दिन?