ऊंचा हो रहा डेहरी रेलवे प्लेटफार्म

रोहतास।   अक्सर ट्रेन पर चढ़ने और उतरने के क्रम में यात्री दुर्घटना के शिकार हो जाते है। जिसे देखते हुए रेल प्रशासन ने कम ऊंचाई वाले प्लेटफार्म को ऊंचा का निर्णय लिया और प्लेटफार्म संख्या दो एवं तीन के ऊंचीकरण व नवीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

बताते चलें कि दो जुलाई 2021 को एक करोड़ पचास लाख की लागत से प्लेटफार्म संख्या दो और तीन को ऊंचीकरण सह नवीकरण के लिए निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी, परंतु कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण कार्य धरातल पर नही उतर पाया। हाल में कार्य पूर्ण करने के लिए कार्य एजेंसी द्वारा तीव्र गति से काम प्रारंभ करा दिया गया है।

सबकुछ ठीक ठाक रहा तो छह माह के अंदर कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। प्लेटफार्म संख्या चार और पांच को भी ऊंचा करने के लिए प्रस्ताव रेलवे द्वारा जोनल कार्यालय हाजीपुर भेजा गया है। प्लेटफार्म ऊंचा नहीं रहने के कारण आए दिन ट्रेन पर चढ़ने और उतरने के क्रम में दुर्घटना होती रहती है। मई महीने में सियालदह अजमेर एक्सप्रेस से उतरने के क्रम में एक अधेड़ यात्री अचानक प्लेटफार्म और ट्रैक के बीच में गिर गया था। जिसे आरपीएफ की तत्परता से तत्काल छूट रही ट्रेन को रोकवा उसे बचा लिया गया। इसी प्रकार की घटना चार माह पूर्व प्लेटफार्म संख्या तीन पर भी घटित हुई थी, जिसमें एक महिला यात्री भी बाल बाल बची थी।

See also  भारी मात्रा में शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार