डबल इंजन की सरकार पूरी तरह फेल, समाजवादी पार्टी को मिलेगा पूर्ण बहुमत-अखिलेश

झांसी। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों हेतु विजय रथ लेकर प्रदेश भ्रमण पर निकले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को झांसी जनपद में विभिन्न स्थानों पर आयोजित नुक्कड़ व जनसभाओं में योगी आदित्यनाथ सरकार पर  जमकर गरजे। झांसी, बड़ागांव, चिरगांव, मोंठ आदि स्थानों पर आयोजित सभाओं में अखिलेश ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि बुन्देलखंड में समाजवादी पार्टी की सभाओं में जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है।
अखिलेश ने कहा कि जिस प्रकार रानी झांसी ने अंग्रेजों को लोहे के चने चबाने पर मजबूर कर दिया था, ठीक उसी प्रकार बुन्देलखंड की जनता भाजपा को बाहर निकालने का काम करेगी।  उन्होंने कहा कि बुन्देलखंड की जनता ने भाजपा को विधायक से लेकर सांसद दिये, लेकिन भाजपा सरकार ने जनता को कुछ नहीं दिया। डबल इंजन की सरकार ने बुन्देलखंड को खाली हांथ रखा है। बुन्देलखंड को खुशहाल बनाने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया है। इस बार बुन्देखंड की जनता भाजपा को शून्य तक पहुंचाने का काम करेगी।
अखिलेश यादव ने कहा कि नौजवान हो या फिर किसान और व्यापारी समेत हर वर्ग का व्यक्ति, सभी भाजपा सरकार से दुःखी हैं। इसके साथ ही उन्होंने लॉकडॉउन की याद दिलाते हुए कहा कि लॉकडाउन में बाहर के महानगरों से वापस लौटे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। जिस कारण उन्हें भूखे रहना पड़ा था। कई दिनों तक उन्होंने भूखे ही सफर तय किया है। जिनका परिवार नही होता है उन्हें किसी का कोई दर्द नहीं होता है। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने आगे आकर उनकी मदद की और एक-एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने केवल लोगों को लाइन में लगाने का काम किया है। कभी नोट बंदी, तो कभी खाद के लिए तो कभी ऑक्सीजन और दवाओं के लिए लाइन में लगाया है। लेकिन जनता अब मतदान के दिन लाइन में लगकर भाजपा को सत्ता से बाहर निकालेगी। जनता अब समाजवादी पार्टी की ओर रुख कर चुकी है और सपा को ही चुनेगी।
अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार या फिर केन्द्र सरकार। दोनों नाम बदलने में माहिर हैं कभी जिलों के नाम बदलते है तो कभी योजनाओं के। लेकिन जनता अब सब समझ चुकी है। जनता अब उन्हें 2022 विधानसभा चुनाव में इसका जवाब देगी। भाजपा सरकार केवल जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही है।
अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज की सरकार लोगों को उत्पीड़न कर रही है। जो भी व्यक्ति इनके खिलाफ आवाज उठाता है उसके खिलाफ सरकार कार्यवाही करती है।
उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था कितनी खराब है यह शायद ही किसी से छिपा हो। उन्होंने कासगंज और झांसी के पुष्पेन्द्र एनकांउटर का हवाला देते हुए कहा कि जनता सब जानती है।
उन्होंने कहा कि जब समाजवादी पार्टी की सरकार सत्ता में थी तब किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए कई डैम बनवाने शुरु किये थे। जिनमें अभी तक डैम पूरे नहीं हुए है। लेकिन यदि उनकी सरकार बनी तो डैम बनेगे जिससे किसानों के खेतों तक पानी आसानी से पहुंच सके।
झांसी आगमन पर अखिलेश का स्वागत पूर्व सांसद व कृभको अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, दीपनारायण सिंह, जिलाध्यक्ष महेश कश्यप, राहुल सक्सेना, यशपाल सिंह, श्यामसुंदर, सीताराम कुशवाहा, तिलक अहिरवार आदि ने किया।
अखिलेश ने एक स्थानीय होटल में पत्रकारों से भी बातचीत की।
https://youtu.be/0YG0ZY02HDA
See also  सीबीएसई: 43 में से 40 बच्चे फेल, अभिभावकों में रोष