बिजली शिकायतों को गंभीरता से न लेने पर डीएम नाराज, पत्र लिखा
शासन की रिपोर्ट में बिजली विभाग आईजीआरएस निस्तारण में पिछड़ा,
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- 11 शिकायते डिफॉल्टर श्रेणी में आई, डीएम ने अंतिम चेतावनी जारी कर एसई को पत्र भेजा
उन्नाव, । शिकायतों के लिए सरकार द्वारा बनाया गया महत्वाकांक्षी जनसुनवाई पोर्टल भी अधिकारियों की कोताही की भेंट चढ़ने लगा है। जिले में बिजली विभाग आईजीआरएस के तहत दर्ज कराई गई शिकायतों के निस्तारण में पिछड़ा हुआ हैं। कई शिकायतों का निस्तारण समयावधि के अंतराल में नहीं हुआ तो डिफॉल्टर घोषित कर रिपोर्ट शासन ने डीएम को भेज दी। जन शिकायत निस्तारण में जिले की गिरती रैंक पर जिलाधिकारी ने विभाग के एसई सुदेश कुमार के अलावा सम्बंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए नाराजगी जाहिर की। निर्देश दिए कि जन शिकायतों एवं समस्याओं के निस्तारण में गंभीरता लाएं। लापरवाही होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि की जाएगी। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण ससमय गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। अगले माह में जिले की बेहतर रैंकिंग आए, इसके लिए सभी विद्युत अधिकारी हर संभव प्रयास करें। शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ताओ से फीडबैक भी लिया जाए।
नाराजगी: अगस्त से अक्टूबर तक 11 शिकायतें डिफॉल्टर दर्ज,
असल मे जनसुनवाई शिकायतों के निस्ताराण की रिपोर्ट माहवार शासन से जिला प्रशासन को भेजी जाती है। इसी में विभाग की रैंकिंग तय होती है। अगस्त में 5 शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में रही। सितम्बर माह में बिजली विभाग के आईजीआरएस पोर्टल पर आई दो शिकायतों के निस्तारण में कई महीने लग गए समय से निस्तारण न होने पर शासन ने इन शिकायतों का डिफाल्टर घोषित कर दिया। यही हॉल अक्टूबर माह में भी रहा। माह पूरा होने तक चार शिकायते निस्तारित नहीं कराई जा सकी। जिसके बाद डीएम ने पत्र लिखकर चेतावनी दी है। उन्होंने नियमित समीक्षा के लिए भी निर्देश जारी किए है।
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