डीएम ने स्थापित किया विद्युत कंट्रोल रूम
डीएम ने स्थापित किया विद्युत कंट्रोल रूम

डीएम ने स्थापित किया विद्युत कंट्रोल रूम

जालौन: जालौन में विद्युत विभाग की लगातार शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने उरई के कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया है। जिससे विद्युत की आने वाली समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराया जा सके। साथ ही इस कंट्रोल रूम के माध्यम से विद्युत अधिकारी पर भी नजर रखी जायेगी। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जायेगी।

जालौन की जिलाधिकारी चांदनी सिंह के पास पिछले कई दिनों से विद्युत विभाग की शिकायतें मिल रही थी कि विद्युत विभाग के अधिकारी समस्याओं का निराकरण नहीं कर रहे हैं। उनसे जब शिकायत की जाती है तो वह उसकी अनदेखी कर देते हैं। इस शिकायत के बाद जालौन की डीएम ने बुधवार को उरई के कलेक्ट्रेट में विद्युत विभाग का कंट्रोल रूम बनाया है। जिसका जिलाधिकारी ने खुद निरीक्षण किया, साथ ही इस कंट्रोल रूम की मदद से विद्युत संबंधित समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।

कंट्रोल रूम का शुभारंभ और निरीक्षण करने के बाद जालौन की जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से विद्युत विभाग के खिलाफ उन्हें शिकायतें मिल रही थी। जनता की समस्या को विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सुन नहीं रहे हैं। जिससे लोगों को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में परेशान होना पड़ रहा है। इसी को लेकर इस कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया है। जिससे उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जा सके।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस कंट्रोल रूम के खुलने से विद्युत अधिकारी और कर्मचारियों की जिम्मेदारी पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा जो भी शिकायत आती है। उसका 48 घंटे के अंदर निस्तारण किया जाएगा। इसके अलावा आने वाले शिकायतों की प्रत्येक 3 घंटे में जानकारी ली जाएगी कि शिकायत की क्या स्थिति है। वहीं उन्होंने कहा कि इसके लिए कंट्रोल रूम का नंबर 05162257090 भी जारी किया है। जिस पर उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। उन्होंने कहा कि उनकी जिम्मेदारी रहेगी कि उपभोक्ता की समस्या का तत्काल निस्तारण किया जाए।

See also  जालौन में किसान ने की आत्महत्या