डीएम ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक

कैमूर। जिलाधिकारी कैमूर नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में मंगलवार को उनके कार्यालय कक्ष में कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित हुई । जिसमें निम्नांकित बिंदुओ पर चर्चा हुआ। बैठक में मद्य निषेध से संबंधित समीक्षा के क्रम में डीएम ने पिछले माह में शराब की जप्ती तथा गिरफ्तारी पर संतोष व्यक्त किया गया तथा पंचायत चुनाव के मद्देनजर शराब की तस्करी तथा निर्माण को रोकने हेतु प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने जप्त शराब को ससमय विनष्टीकरण तथा जप्त वाहनों की नीलामी शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया।

डीएम ने बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत राज्यसात भूखंडों/भवनों की नीलामी का निर्देश दिया। वहीं खनन विभाग के समीक्षा के क्रम में बताया गया कि कैमूर जिले में विगत माह सितंबर 2021 में 38 छापेमारी, 44 जब्ती, 6.48 लाख न्यायालय से राशि वसूली गई , 76.31 लाख दंड से राशि वसूली गई, 7 प्राथमिकी दर्ज, एक गिरफ्तारी, 16.269 बालू की मात्रा सीएफटी में है, के विरुद्ध कार्रवाई किया गया है।

उक्त नीलाम -पत्र के समीक्षा के क्रम में बताया गया कि सभी अंचलाधिकारियों एवं थाना अध्यक्षों को कम से कम पांच मुकदमा का तामिला और वसूली का अद्यतन प्रतिवेदन प्रति सप्ताह देना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार, अपर समाहर्ता, परिवहन पदाधिकारी रामबाबू, नीलाम पत्र पदाधिकारी, खनिज विकास पदाधिकारी, इत्यादि पदाधिकारीगण मोजूद थे।

See also  अलग-अलग दुर्घटनाओं में दस घायल