शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए बेनीपुर में डीएम व एसएसपी ने किया संयुक्त बैठक

असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के दिए निर्देश
दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम व एसएसपी बाबूराम की संयुक्त अध्यक्षता में बेनीपुर नगर परिषद् के सभागार में 29 सितम्बर को बेनीपुर एवं अलीनगर में होने वाले पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए चुनाव संबंधित सभी कोषांग के पदाधिकारियों, बेनीपुर तथा अलीनगर के निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी व एसडीओ के साथ बैठक की गई।

जिसमें सभी कोषांगों के द्वारा चुनाव के लिए की गई तैयारी की समीक्षा की गई। डीएम ने ईवीएम कोषांग को ससमय ईवीएम कमीशिनिंग कर डिस्पैच करने के लिए तैयार रखने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने डीटीओ को आवश्यकता अनुसार वाहन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) ने कहा कि बेनीपुर एवं अलीनगर के चुनाव इतिहास का अध्ययन कर विवादित स्थलों एवं विवादित व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को गांव – गांव से असामाजिक तत्व एवं चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वाले संदेहास्पद व्यक्तियों की सूची तैयार कर उनके विरूद्ध धारा 107 के तहत बॉन्ड डाउन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसएसपी बाबूराम ने कहा कि प्रत्येक गांव का संबंधित थाना भ्रमन कर लें तथा चुनाव में गड़बड़ी करने वाले संदेहास्पद या पूर्व से चिन्ह्ति टोलों व व्यक्तियों के विरूद्ध त्वरित कारवाई करें।

 

यदि कोई गंभीर अपराधिक प्रवृति का व्यक्ति लगता है तो उसके विरूद्ध थाना बदर की कारवाई के लिए सीसीए में प्रस्ताव बढ़ाए। बैठक में डीडीसी तनय सुल्तानिया, एडीएम अभिषेक पलासिया, एसडीपीओ बेनीपुर कुमार सुमित, डीटीओ रवि कुमार आदि मौजूद थे।

See also  डीएमसीएच के एमबीबीएस महिला छात्रावास की छत का प्लास्टर गिरा