MINOLTA DIGITAL CAMERA

डीएचएल एक्सप्रेस ने भारत में 2023 के लिए दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की

कानपुर: दुनिया की प्रमुख अंतरराष्ट्रीय एक्सप्रेस सेवा प्रदाता कंपनी डीएचएल एक्सप्रेस ने आज अपनी दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की। दरों में की गई यह बढ़ोतरी 1 जनवरी 2023 से लागू होगी। भारत में 2022 की तुलना में औसत वृद्धि 7.9% होगी।

डीएचल एक्सप्रेस में दक्षिण एशिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट आर. एस. सुब्रमण्यिन ने कहा, “अब तक, 2022 वैश्विक व्यापार को चुनौती देने वाले अस्थिर बाजार के माहौल के साथ एक और उथल-पुथल वाला वर्ष रहा है। हालांकि, हमने विश्व स्तर पर अपने ग्राहकों को स्थिर और विश्वसनीय सेवाएं प्रदान करने की अपनी क्षमता साबित की है।” उन्होंने कहा, “वार्षिक मूल्य समायोजन के साथ, हम लचीले, स्‍थायी और विश्व स्तरीय ग्राहक समाधान सुनिश्चित करने के लिए अपने बुनियादी ढांचे और तकनीकी में निवेश करने में सक्षम हैं। इसमें अत्याधुनिक विमान और वाहनों के साथ ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमारे हब और गेटवे का विस्तार करना और स्‍थायी विमानन ईंधन व इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे पर्यावरण के अनुकूल और अधिक स्‍थायी समाधानों में निवेश करना शामिल है।’’

महंगाई और मुद्रा की गतिशीलता के साथ-साथ नियामक और सुरक्षा उपायों से संबंधित प्रशासनिक लागतों को ध्यान में रखते हुए कीमतों में डीएचएल एक्सप्रेस द्वारा वार्षिक आधार पर फेरबदल किया जाता है। इन उपायों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्राधिकरणों द्वारा 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों में से प्रत्येक में नियमित रूप से अपडेट किया जा रहा है, जहां डीएचएल एक्सप्रेस अपनी सेवा प्रदान करता है। स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर, मूल्य समायोजन अलग-अलग देशों में अलग-अलग होंगे, और उन सभी ग्राहकों पर लागू होंगे जहां अनुबंध इसकी अनुमति देते हैं।

See also  अब बिना कोई बटन दबाए निकाल सकेंगे ATM से कैश, तैयारी में जुटे बैंक