सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित

मधुबनी । नरेन्द्र मोदी सरकार के आठ साल का शासन सुशासन का प्रतीक है। यह काल लोगों की सेवा और गरीब कल्याण पर केंद्रित रही है। उक्त बातें भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सह सांसद अजय निषाद ने झंझारपुर निरीक्षण भवन में प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आठ वर्षों के शासन की उपलब्धि यह है कि अब गरीब कल्याण की निधि का बंदरबांट नहीं हो रहा। सांसद ने कहा कि पीएम का कहना है कि जीवन की सुगमता प्रत्येक नागरिक का अधिकार है इसीलिए आगे बढ़ाना हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है।

इसी संकल्प को देखते हुए अंत्योदय ही मूल मंत्र, सशक्त किसान समृद्ध भारत, नए भारत की नारी शक्ति, आयुष्मान भारत की जान है तो जहान योजना के अलावा संपूर्ण देश में सड़कों का जाल बिछाया जाना मजबूत ढांचे से विकास को रफ्तार देने की सोच परिलक्षित होती है। युवा नेतृत्व में विकास, देश की अर्थव्यवस्था में सुधार, विकास दर 8.2 प्रतिशत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था प्रमाणित हुई है। प्रौद्योगिकी संचालित भारत पूरे विश्व में भारत के सम्मान को ऊंचा रखा है।

पूर्वोत्तर भारत में विकास का अरुणोदय किया जाना, राम मंदिर, धारा 370 जैसी ऐतिहासिक निर्णय को मजबूती से पालन करना, विरासत के गौरव का संरक्षण एवं सम्मान करना हमारी प्राथमिकता रही। उन्होंने कहा कि बिहार में प्रति व्यक्ति आय 2005 में आठ हजार रुपया के मुकाबले आज 48 हजार हो चुकी है। स्वास्थ्य, शिक्षा, उद्योग, ग्रामीण एवं शहरी विकास, कृषि विकास में बिहार सरकार के कार्य भी केंद्र सरकार के सहयोग से गति पकड़ी है। प्रदेश मंत्री प्रवीण तांती ने बताया कि शनिवार को मधेपुर के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय मधेपुर में जिला कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई है।

See also  जीजा ने साली को भेजा मैसेज