जिले में हर पदों के नामांकन को अलग अलग भवनों में बनेगा काउंटर: बीडीओ

कैमूर। मोहनियां प्रखंड में भयमुक्त वातावरण में स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को प्रशासन तत्पर है। नामांकन से पूर्व ही प्रत्याशियों का प्रचार अभियान चल रहा है। 30 सितंबर से मोहनियां में नामांकन कार्य प्रारंभ होगा। जिसकी बुधवार से तैयारी शुरू हो गई है। हर पदों के लिए अलग-अलग भवनों में नामांकन काउंटर बनाए जा रहे हैं। जिससे अभ्यर्थियों को नामांकन पत्र जमा करने में परेशानी न हो।

मोहनियां के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार ने बुधवार को कोषांग पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर अलग-अलग कोषांगों का गठन किया गया है। बैठक में सभी को दायित्व बोध कराया गया। बताया गया कि उन्हें जिम्मेदारी के अनुसार कार्य करना है। सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट तैयार करना है कि कहां किस तरह के वाहनों को जाने में सहूलियत होगी। जहां रास्ते की समस्या है वहां छोटे वाहन भेजे जाएंगे। जहां यातायात सुविधा सुलभ है वहां बड़े वाहनों से मतदान कर्मियों को भेजा जाएगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

मतदान में प्रयुक्त होने वाले वाहनों का 20 अक्टूबर से अधिग्रहण होगा। चुनाव कार्य में कितने वाहनों की आवश्यकता होगी इसका हिसाब लगाया जा रहा है। इसी के अनुसार वाहनों का अधिग्रहण किया जाएगा। 24 अक्टूबर को मोहनियां प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है। इसके लिए 30 सितंबर से नामांकन कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हर पद के लिए अलग-अलग भवनों में नामांकन पत्र जमा करने की व्यवस्था की गई है। हर पदों के अभ्यर्थियों लिए नामांकन पत्र जमा करने के लिए तीन से चार काउंटर बनाए जाएंगे। जहां अभ्यर्थी आराम से नामांकन पत्र जमा कर सकते हैं। अभी नाजिर रसीद काटने का कार्य चल रहा है। अधिकतर अभ्यर्थी नाजिर रसीद कटा लिए हैं। इससे नामांकन के समय प्रखंड कार्यालय परिसर में भीड़ कम होगी।

See also  अधूरे पुल को कर दिया गया चालू