(Congress worker):

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

ललितपुर । ललितपुर (Congress worker) में कांग्रेस के कार्यकर्ता (Congress worker) महंगाई, जीएसटी और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरे और उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया। गैस, पेट्रोल, डीजल, दाल, तेल, आटा, दूध, दही, पनीर, जैसे रोजमर्रा की जरूरी आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगने के कारण महंगाई बढ़ गई हैं। हर क्षेत्र में बेरोजगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है।

कलेक्ट्रेट जाते समय कांग्रेसियों को पुलिस ने रास्ते में रोकने का प्रयास किया तो उनकी पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की हुई। इसके बाद उनको कम्पनीबाग के अंदर ले जाया गया। जहां उप जिलाधिकारी सदर ने उनका ज्ञापन लिया।तभी कार्यालय की सीढ़ियों पर लगे दरवाजे पर किसी ने बाहर से ताला लगा दिया। करीब आधा घंटे बाद ताला तुड़वाकर कांग्रेसी बाहर निकलें।

प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसी सावरकर चौक पहुंचे। जहां पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन कांग्रेसी वहां से निकलते हुए घंटाघर के पास पहुंचे। जहां पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोका तो जिलाध्यक्ष सहित अन्य कांग्रेसी नारेबाजी करते हुए धक्का-मुक्की के बीच वहां से निकल पड़े। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को कम्पनी बाग के आगे रोका और जबरन पकड़कर कम्पनी बाग में ले गए।

जिलाध्यक्ष बलबंत राजपूत ने कहा कि महंगाई, जीएसटी व केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन के तहत वह कलेक्ट्रेट परिसर जा रहे थे,लेकिन पुलिस ने बीच में ही रोक लिया। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई रिकार्ड स्तर पर पहुंच गयी। जिलाध्यक्ष बलबंत राजपूत के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता सावरकर चौक कार्यालय से प्रदर्शन के लिए निकल रहे थे।

See also  पति से झगड़े के बाद 1 महिला अपने 3 बच्चों के साथ कुएं में कूदी