(Against)

बाउंड्री वॉल गिरने के मामले में तकनीकी सहायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर । उत्तर प्रदेश (Against) के सुल्तानपुर में कंपोजिट विद्यालय की बाउंड्री वॉल गिरने के मामले में मुख्य विकास अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। स्कूल की बाउंड्री इसलिए मानक के अनुरूप नहीं बनी। जिसके लिए तीनों व्यक्ति उत्तरदायी हैं।

इसके बाद सचिव और तकनीकि सहायक के विरुद्ध (Against) मुकदमा दर्ज हुआ है। जिससे विभाग में हड़कंप मच गया है। बता दें कि प्रकरण जिले के लंभुआ तहसील से जुड़ा है। यहां लंभुआ ब्लॉक क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय खुदौली में वित्तीय वर्ष 2021-22 में स्कूल की बाउंड्री वॉल बनाई गई थी।

सीडीओ के निर्देश पर बीडीओ ने थाने में तहरीर देकर पंचायत सचिव व तकनीकी सहायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दो दिन पूर्व आए आंधी तूफान में मानक के विपरीत बनी स्कूल की बाउंड्री वॉल टूटकर गिर गई थी।

इस मामले में सहायक विकास अधिकारी ने रिपोर्ट तैयार की कि ग्राम प्रधान शाहिद अली, सचिव मुकेश कुमार सिंह ने देख रेख और तकनीकि सहायक विपिन सिंह ने मार्ग दर्शन सही नहीं किया। इसकी शिकायत मिलने पर 24 मई को स्थलीय जांच हुई थी।

जिसमें प्रधान प्रतिनिधि व तकनीकि सहायक विपिन सिंह मौजूद थे। जांच में इस बात की पुष्टि हुई थी कि 23 मई को आंधी तूफान में करीब 15 मी दीवार गिर गई थी।

See also  मॉडल स्कूल में देखने को मिला मास्टर जी का शाही अंदाज