purse)
purse purse))

पर्स( purse) में इन चीजों को रखने से कभी नहीं होगी पैसे की कमी

वास्तु टिप्स: बढ़ती महंगाई और नौकरी की किल्लत के चलते हर कोई चाहता है कि उसका पर्स पसों से भरा रहा है. लेकिन ऐसा कम ही देखने को मिलता है, क्योंकि महीने के अंत तक ज्यादातर लोगों की जेब ढीली हो जाती है. पैसों की कमी के चलते कभी-कभी तो कर्ज लेना पड़ जाता है. इस स्थिति से बचने के लिए और पर्स ( purse) को हमेशा कैश से भरा रखने के लिए वास्तु में कुछ टिप्स बताए गए हैं. आइये आपको बताते हैं उन खास चीजों के बारे में जिन्हें आप पर्स में रखकर मालामाल हो सकते हैं.

कभी नहीं होगी पैसे की कमी

वास्तु शास्त्र में धन की कमी को दूर करने के लिए कई तरीके सुझाए गए हैं. इसी क्रम में यह माना जाता है कि कुछ खास चीजों को पर्स में हमेशा होना ही चाहिए. जिसके रखने से पैसे की कमी नहीं होगी और इसके अलावा भी कई लाभ हो सकते हैं. यहां ये ध्यान रखना जरूरी है कि पर्स कभी लेदर का नही होना चाहिए. लेदर के पर्स में ये चीजें रखने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाएंगी.

कमल के बीज

वास्तु शास्त्र में कमल के बीज बेहद खास बताया गया है. माना जाता है कि कमल के बीज से मां लक्ष्मी खुश रहती हैं. इसे पर्स में रखने से कैश की कमी नहीं होती. इससे आर्थिक लाभ तो मिलता ही है साथ ही मानसिक शांति भी मिलती है.

पीपल का पत्ता

पीपल के पत्‍ते में भगवान विष्‍णु का वास माना गया है. यदि विष्‍णु जी की कृपा होगी तो मां लक्ष्‍मी वैसे ही आप पर प्रसन्‍न रहेंगी. लिहाजा अपने पर्स में एक पीपल का पत्ता गंगाजल से धोकर पवित्र करके रख लें. पत्‍ते पर केसर से श्री भी लिखें. कुछ ही दिन में पैसा बरसने लगेगा. लेकिन इस पत्‍ते को इस तरह रखें कि यह किसी को नजर न आए.

See also  सपने में अगर मोर ( peacock )दिखे तो समझ लीजिए बनने वाले हैं धनवान

श्री यंत्र

पर्स में श्री यंत्र रखना शुभ माना जाता है. पर्स में छोटा सा श्री यंत्र रखने से आप हमेशा पॉजिटिविटी से भरे रहेंगे. यह आपकी भाग्‍य वृद्धि करेगा और सुख-समृद्धि देगा.

गोमती चक्र सो होता है खास लाभ

पर्स में 7 गोमती चक्र रखना धन लाभ कराता है. यह आपको कभी भी पैसों की तंगी नहीं होने देंगे.