सोशल मीडिया के जरिये दें सड़क सुरक्षा का संदेश: परिवहन मंत्री

सभी आरटीओ-एआरटीओ को किया गया निर्देशित: परिवहन आयुक्त

सोशल मीडिया के जरिये दें सड़क सुरक्षा का संदेश: परिवहन मंत्री

  • हर घर तिरंग अभियान के तर्ज पर चलेगा हर सफर में सड़क सुरक्षा स्लोगन

लखनऊ। परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाएं गम्भीर चिंता का विषय है जिसमें कमी लाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में सम्मिलित है। जन-सामान्य को यातायात एवं सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति समय-समय पर विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह, पखवाड़ा एवं माह का आयोजन करते हुए प्रचार-प्रसार कर यातायात नियमों के पालन को जागरूक किया जाता है, परन्तु फिर भी विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा हेतु किया गया प्रचार-प्रसार प्रत्येक व्यक्ति तक नहीं पहुंच पाता है। इसी के दृष्टिगत उन्होंने प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने हेतु 'हर सफर में सड़क सुरक्षा स्लोगन वाले किएटिव को सड़क सुरक्षा पखवाड़े के समापन दिवस 31 दिसम्बर, 2023 को व्हाट्सऐप सहित अन्य सभी सोशल मीडिया एकाउंट पर स्टेटस के रूप मे लगाये जाने हेतु आग्रह किया है।

परिवहन आयुक्त श्री चन्द्रभूषण सिंह ने बताया कि शासन ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने के उद्देश्य से हर घर तिरंगा की भांति ही हर सफर में सड़क सुरक्षा' स्लोगन वाले किएटिव को सड़क सुरक्षा पखवाड़े के समापन दिवस पर सोशल मीडिया एकाउंट पर स्टेटस के रूप में लगाये जाने के निर्देश प्राप्त हुए है। उन्होने सभी संभागीय/उप संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में लोगों को यातायात एवं सड़क सुरक्षा नियम के प्रति जागरूक करें एवं लोगों को सड़क सुरक्षा स्लोगन वाले क्रियेटिव को अपने सोशल मीडिया एकाउण्ट पर लगाने के लिये भी प्रेरित करे।

जिससे की सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली जनक्षति को कम से कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और लोगों को जागरूक करने के लिए परिवहन विभाग 15 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा भी मना रहा है।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News