मार्केट में आग जलाकर तापते व्यापारी हाडकपाऊ ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त 

मार्केट में आग जलाकर तापते व्यापारी हाडकपाऊ ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त 

महोबा। पिछले तीन चार दिन से पूरे जिले को कोहरे ने अपनी गिरफ्त में ले रखा है। जिस कारण जिले का जीन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। घने कोहरे व चल रही शीत लहर के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गये हैं। शीत लहर व ठंड को देखते हुये व्यापारी अपने अपने प्रतिष्ठान के सामने आग जलाकर तापते दिखे। समाजसेवियों द्वारा नगर पालिका से अधिक से अधिक स्थान पर अलाव की व्यवस्था कराये जाने की मांग की है। बता दे कि पिछले चार पांच दिन से कोहरे ने मुख्यालय में अपना प्रकाप दिखाना शुरु कर दिया है। बीती रात्रि से ही कोहरे ने पूरे जिले को अपने आगोश में ले लिया। जिस कारण गुरुवार को पूरे दिन सूर्य देवता के दर्शन नही हुये। जिसके चलते लोग शाम ढलते ही अपने घरों में कैद हो गये या फिर आसपास जल रहे अलाव के पास बैठने को मजबूर हो गये है।

कोहरे, शीत लहर व ठंड को देखते हुये लोग बुधवार को अपने घरों में कैद रहे। व्यापारियों और नौकरी पेशा लोग कपडों से पूरी तरह ढक कर घरों से बाहर निकले। जहां सर्दी पडने से किसान खुश दिखे तो वही कोहरे के कारण किसानों के चेहरों पर झुर्रियां देखी गई। नगर पालिका द्वारा अलाव जलवाये जा रहे है। जिसके चलते राहगीर व रोडवेज के आसपास लोग तापकर सर्दी से बचाव करते दिखाई पडे। गुरुवार को पूरे दिन सूर्य नारायण के दर्शन न होने से ठंड के मारे सारे दिन लोग सिकुडते रहे। वही व्यापारियो ंने दुकान के बाहर अलाव जलाये जिसमें आसपास के दुकानदार व राहगीर तापते दिखाई पडे। समाजसेवियों ने नगर पालिका से अधिक से अधिक स्थान पर अलाव जलवाये जाने की मांग की है।  

Tags: Mahoba

About The Author

Latest News

ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान
फ़िरोज़ाबाद,पेस चाइल्ड फंड इंडिया द्वारा ए.एच.टी.यू के सहयोग से भगवान देवी स्कूल छारबाग में नशा एवं बाल श्रम के विरुद्ध...
जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल 
वरिष्ठ पत्रकार संपादक एवं प्रमुख समाजसेवी अलविदा कह गया, नाम आंखों से दी विदाई
जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता