प्रधानमंत्री और लाभार्थियों के मध्य संवाद का सजीव प्रसारण

यात्रा का उद्देश्य है जो लोग अभी तक योजनाओं से वंचित रह गए हैं उनको भी लाभ देना

प्रधानमंत्री और लाभार्थियों के मध्य संवाद का सजीव प्रसारण

सीतापुर। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अन्तर्गत आर0एम0पी0 इण्टर कालेज सीतापुर में प्रधानमंत्री और लाभार्थियों के मध्य संवाद का सजीव प्रसारण लोगों द्वारा देखा और सुना गया। लाभार्थियों द्वारा रसोई के कच्चे चूल्हे से लेकर गैस सिलेंडर तक के संघर्ष को लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री से संवाद किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रति लोगों में उत्साह देखकर देशवासियों को प्रेरित किया गया है। किसानों, नौजवानों, महिलाओं ने इस विकास में सम्मिलित हो रहे हैं। लाखों गांवों में यह यात्रा पहुंच चुकी है।

इस यात्रा का उद्देश्य है कि जो लोग अभी तक योजनाओं से वंचित रह गए हैं उनको भी लाभ देना है। योजनाओं में कोई भेदभाव नही है, सभी को लाभ मिलेगा। देश के गरीब, युवा, महिलाएं आत्मविश्वास से अपनी बातें रखती है तो मैं खुश हो जाता हूं। देश भर में बीते 10 वर्षों में आये बदलाव को देश के साथ साझा करने के लिए उत्साहित भी है। बिजली, पानी, इलाज सब मिल रहा है। मोदी की गारंटी के पीछे जो सबसे बड़ा लक्ष्य था वो यही है। यही भावना विकसित भारत यात्रा का संकल्प बना रहा है आदि योजनाओं के लाभ एक-एक कर गिनाया। 

इस अवसर पर  सांसद सीतापुर राजेश वर्मा ने सभी को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ भी दिलायी।  विकसित भारत क्विज विजेता ललित सिंह को प्रमाण-पत्र भी दिया।उज्जवला योजना के अन्तर्गत पूजा सिंह, मधु सिंह, साफिया खातून को चूल्हा वितरित किया गया। पी0एम0 स्वनिधि योजनान्तर्गत विनोद, राम विलास, सर्वेश, अरूण कुमार, मनीष गुप्ता, प्रधानमंत्री आवास योजना नगरी की माया देवी, छोटी, सुशीला, सुषमा, विन्देश्वरी, आयुष्मान कार्ड के लाभार्थी सचिन कुमार, योगेन्द्र सिंह, रामेश्वरी, सीमा, मनीषा, श्यामकली, राजेन्द्र को भी प्रमाण-पत्र वितरित किये गये।

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, पी0एम0 विश्वकर्मा योजना, पी0एम0 स्वनिधि, खाद्य एवं रसद विभाग, संचारी रोग, हेल्थ कैम्प, इण्डियन बैंक, आयुष्मान भव आदि विभागों के स्टाल लगाये गये। नगर पालिका अध्यक्ष सीतापुर के प्रतिनिधि नमीन्द्र अवस्थी ने कहा कि सरकार जो भी योजनाएं चला रही है वो बिना भेदभाव के सभी को दी जा रही है।  कार्यक्रम के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नीतीश कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 हरपाल सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर वैभव त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में लाभार्थी एवं आमजनमानस उपस्थित रहा।

Tags: sitapur

About The Author

Latest News