देश का भविष्य है हमारे छात्र उनका भविष्य संवारने की जिम्मेदारी है शिक्षकों पर

देश का भविष्य है हमारे छात्र उनका भविष्य संवारने की जिम्मेदारी है शिक्षकों पर

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ज़िला मुख्यालय बेमेतरा के एकेडमी वर्ड स्कूल द्वारा रविवार को आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में शामिल हुए। उप मुख्यमंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय के प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने विद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने बच्चों द्वारा बनाये गए एग्जिबीशन का अवलोकन किया। उप मुख्यमंत्री साव नन्हे बच्चों की देशभक्ति और सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देखी, उनका ताली बजाकर उत्साहवर्धन किया। बच्चों की प्रस्तुति ने समां बांधा।

इसके पश्चात् उन्होंने 2022 की परीक्षा में प्रथम आये संस्था के मेधावी छात्र छात्राओं को मेडल और शील्ड देकर सम्मानित किया। वही नन्हे बच्चो को सुमधुर प्रस्तुति का लुप्त उठाया कार्यक्रम में देशभक्ति और सांस्कृतिक कार्यक्रम ने समां बांधा। इस मौके पर बच्चों को संबोधित करते हुए साव ने कहा कि “स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आज स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे न केवल पढ़ाई में बल्कि उसके साथ-साथ हर क्षेत्र में अव्वल खड़े हैं और अपनी इसी प्रतिभा के दम पर ये बच्चे देश को नंबर एक बनाएंगे।”

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आने के बाद शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना हमारे सरकार की पहली प्राथमिकता है और हम इस दिशा में और बेहतर काम करते हुए अपने स्कूलों को शानदार और विश्वस्तरीय बनायेंगे। स्कूल के शिक्षकों ने भी कड़ी मेहनत कर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी। इन सब की बदौलत बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला और और इस सब के दम बच्चे अव्वल आये है। उन्होंने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के सरकारी स्कूलों को और बेहतर किया जाएगा। स्कूल में गुणवक्तापूर्ण शिक्षा व शानदार इंफ्रास्ट्रक्चर पर ज़ोर दिया जाएगा। स्कूल के प्राचार्य पंकज जोशी ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। नवनिर्वाचित विधायक बेमेतरा दीपेश साहू, साजा विधायक ईश्वर साहू, पंडरिया विधायक भावना बोहरा सहित स्कूल के शिक्षक, शिक्षिकाएं, बच्चों के अभिभावक,छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन