गीता जयंती पर छलका समाजजनों का उत्साह

यादव समाज ने मनाई गीता जयंती

गीता जयंती पर छलका समाजजनों का उत्साह

धमतरी। सयादव समाज ने 24 दिसंबर को गीता जयंती उत्साह और उमंग के साथ मनाई। इस अवसर पर समाजजनों ने आकर्षक शोभायात्रा निकाली। कार्यक्रम में समाजजनों का उत्साह देखते बना। शहर में निकाली गई शोभायात्रा में जय माधव, जय यादव का जयघोष गूंजता रहा। गीता जयंती पर यादव समाज ने दिनभर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस अवसर पर रेलवे स्टेशन पारा से शोभायात्रा निकाली गई जो सिहावा चौक, मकई चौक, बालक चौक, मकई चौक होते हुए पोस्ट आफिस वार्ड और आंबेडकर वार्ड की सीमा से लगे आमातालाब रोड स्थित यादव समाज के भवन में जाकर संपन्न हुई। पारंपरिक वाद्ययंत्र के साथ शोभायात्रा में यदुवंशी नर्तक कलाकार नाचते हुए चल रहे थे। दूसरी पंक्ति में समाज की महिलाएं कलश लेकर चल रही थी। अंतिम पंक्ति में एक वाहन को रथ का स्वरूप दिया गया था, जिसमें भगवान श्री कृष्ण व राधा की मूर्ति स्थापित की गई थी। जगह-जगह आतिशबाजी भी की गई। सामाजिक भवन में भगवान कृष्ण की विशेष पूजा-अर्चना की गई। जिसमें बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। सामाजिक भवन में बच्चों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में बच्चों ने पारंपरिक लोक गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में समाज के अध्यक्ष भरत यादव ने कहा कि हमारा समाज भगवान कृष्ण के बताए मार्ग पर चलकर अपना और अपने समाज का नाम ऊंचा कर सकता है। समाज के लोग ऐसे आयोजनों में बढ़चढ़कर भाग लें जो हमारी पहचान है उन्हीं की बदौलत है। समाज में भाईचारा और एकता को बढ़ाने के लिए सभी अपना योगदान दें। पूर्व पार्षद हेमशंकर यादव ने कहा कि समाज को एकजुट करने के उद्देश्य गीता जयंती सहित अन्य कार्यक्रम समय-समय पर समाज द्वारा आयोजित किए जाते हैं। इससे एकता का संचार होता है। कार्यक्रम के अंत में सभी को प्रसाद वितरण किया गया। इस अवसर पर मोहन यादव, परमेश्वर यादव, महेंद्र यादव, पुष्पा यादव, शांता यादव, सुभधा यादव सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

 

Tags:

About The Author

Latest News

जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
चंदौली। जिले के सकलडीहा विकासखंड क्षेत्र के बथावर गांव निवासी स्वर्गीय श्याम वृक्ष पांडेय ( अदालत पहलवान ) की 5वीं...
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।