स्व.चौधरी चरण सिंह जयंती पर आयोजित किसान-सम्मान दिवस संपन्न

 जिले के विकास में किसान सर्दी,गर्मी में दिन-रात खेतों में कार्य कर खेती में बढ़ाते हैं पैदावार- जयवीर सिंह

मैनपुरी-जनपद के कृषकों ने खेती को व्यवसाय, उद्योग, नवीन पद्धति से खेती कर पैदावार बढ़ाकर जनपद के सर्वागींण विकास में अपनी भागीदारी निभाई, कड़ाके की सर्दी, भीषण गर्मी में दिन-रात खेतों में कार्य कर अपना खून-पसीना बहाकर जिले का नाम रोशन करने का कार्य किया।
उक्त विचार पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने स्व.चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस पर कृषि विज्ञान केन्द्र में आयोजित किसान-सम्मान दिवस पर किसानों के बीच व्यक्त किए।
 
उन्होने कहा कि केन्द्र-प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में किसानों का स्थान सबसे शीर्ष पर है, तमाम योजनाएं केवल किसानों को केंद्र-बिंदु रख संचालित हैं, संचालित योजनाओं का पूरा लाभ किसानों को मिले, किसानो को बीज, कृषि यंत्रों पर मिलने वाले अनुदान को डीबीटी के माध्यम बैंक खातों में भेजने की व्यवस्था की, और बिचौलियों, दलालों से मुक्ति मिल सके। 
 
उन्होने कहा कि जब तक देश का किसान खुशहाल नहीं होगा, गांव विकसित नहीं होंगे, तब तक भारत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश नहीं बन सकता, दुनिया का सबसे ताकतवर, विकसित देश बनाने के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री निरंतर प्रयासरत हैं, प्रधानमंत्री के इन प्रयासों में सभी को किसी न किसी रूप में अपना योगदान करना होगा, आज हमारा देश विश्व की सबसे बड़ी 05वीं अर्थव्यवस्था के रूप में खड़ा है जल्द ही हम विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होंगे, वर्ष 2047 तक हमारा देश सबसे विकसित देशों की श्रेणी में होगा।
 
इस अवसर पर जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह, मुख्य विकास अधिकारी नेहा बंधु, परियोजना निदेशक सत्येन्द्र कुमार, उप कृषि निदेशक नरेन्द्र कुमार त्रिपाठी, जिला कृषि अधिकारी डा. सूर्यप्रताप सिंह, जिला उद्यान अधिकारी अनूप चतुर्वेदी, कृषि वैज्ञानिक डा. विकास रंजन, डा. सुशील कुमार, डा. देवेश स्वरूप के अलावा जिलाध्यक्ष राहुल चतुर्वेदी, बबलू पाण्डेय, भूपेन्द्र यादव, उदय चौहान, अमित गुप्ता, बड़ी संख्या में कृषक बन्धु आदि उपस्थित रहे।
Tags: Mainpuri

About The Author

Latest News