'बम बम बोल रहा है काशी' गाने पर झूम उठे दर्शक

'बम बम बोल रहा है काशी' गाने पर झूम उठे दर्शक

वाराणसी ।धर्म संस्कृति, परंपरा व विलुप्त हो चुकी गायन व नृत्य को जीवंत करने वाले तीन दिवसीय पिंडरा महोत्सव का शुभारंभ अयोध्या से आई टीम द्वारा फरवाई लोकनृत्य से हुआ। रविवार की दोपहर बाद शुरू हुआ सुर व संगीत के लोक नृत्य का समां समय के अनुसार बढ़ते चला। सायंकाल में पूरा कार्यक्रम अपने चरम पर दिखा। हजारों की संख्या में जुटे ग्रामीणों का समर्थन पाकर कलाकार भी जोश में दिखे। 

पहली बार पिंडरा स्थित नेशनल इंटर कालेज के खेल मैदान पर हो रहे पिंडरा महोत्सव के दौरान जब कलाकारों को स्थानीय लोगों का समर्थन मिला तो महोत्सव अपने चरम पर पहुंच गया। सुर संग्राम के विजेता व भोजपुरी के नामचीन गायक विपुल चौबे के गायन बम बम बोल रहा है काशी के गायन पर झूम उठा। उसके बाद भोजपुरी गायिका आराधना सिंह की गायकी 'यदि त्रेता में राम न होते, द्वापर में घनश्याम न होते, चारो धाम न होते तो जग का कल्याण नही होता' पर पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।  


भोजपुरी गायक रविन्द्र ज्योति द्वारा मंच पर आते ही श्रोताओं ने तालियों से स्वागत किया। उनके द्वारा भजन के साथ भक्ति गीत पर श्रोता झूम उठे। बिरहा गायक दीपक सिंह के बिरहा गायन के बाद जब मंच पर भोजपुरी युवाओं के चहेते मोहन राठौर ने बढ़कर एक गीत की प्रस्तुति कर लोगों की वाहवाही लूटी। श्रोताओं के बीच मोहन राठौर के बीच जाकर गाने पर लोगों में उत्साह और बढ़ गया। 

सुर संग्राम के विजेता   जब गायक मनोहर सिंह उनकी पत्नी अलका सिंह के गाने पर तो पूरा पंडाल उठ खड़ा हो और तालियां गुजने लगी। भोजपुरी गायक नीरज सिंह की प्रस्तुति भी श्रोताओं के बीच प्रभावी रही। कार्यक्रम के दौरान कलाकारों को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। महोत्सव कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से सायं 5 बजे तक चला।
 
पिंडरा महोत्सव में कल के कार्यक्रम
महोत्सव दूसरे दिन सोमवार को गोरखपुर के सांसद व फिल्म अभिनेता रविकिशन बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे। वही दिल्ली के सांसद व प्रसिद्ध गायक मनोज तिवारी, आजमगढ़ के सांसद व भोजपुरी गायक व अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ, भोजपुरी गायक गोपाल राय, अजंलि सिंह, फौजदार सिंह व सतीश पांडेय अपनी प्रस्तुति देंगे। 

Tags: Varanasi

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन