जिला प्रशासन की अनुमति पर भारी वाहनों के आवागमन  

मरम्मत के बाद पुल पर वाहनों का आवागमन शुरू

जिला प्रशासन की अनुमति पर भारी वाहनों के आवागमन  

औरिया । कस्बे में सई नदी के जर्जर पुल की मरम्मत के बाद वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया गया। इससे वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।औरास कस्बे के बगल से गुजरी सई नदी पर बने 65 साल पुराने पुल के जर्जर होने पर अप्रैल 2023 में पीडब्ल्यूडी ने जिला प्रशासन की अनुमति पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी थी। जिस पर भारी वाहन मोहान कस्बे से होकर तीस किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाकर गंतव्य को पहुंच रहे थे लेकिन छोटे वाहनों पर रोक नहीं लगाई गई थी।

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के निरीक्षण के बाद पुल की मरम्मत के लिए प्रस्ताव भेजने के बाद शासन ने 39 लाख रुपये का बजट जारी किया था। करीब एक महीने पहले पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों ने पुल की मरम्मत का कार्य शुरू किया था। इस दौरान छोटे वाहन भी प्रतिबंधित कर दिए गए थे। तबसे वैकल्पिक मार्ग से छोटे वाहनों का आवागमन हो रहा था।

करीब महीने तक हुए पुल की मरम्मत में पुल के नीचे क्रैक भरने, कोठियों पर बैरिंग डालने, ग्रीसिंग करने और दीवार बनाने आदि का कार्य किया गया। पुल की मरम्मत होने और उसकी मजबूती जानने के बाद शनिवार सुबह पुल से सभी वाहनों का आवागमन शुरू कर दिया गया। पुल पर आवागमन शुरू होने से वाहन चालकों ने राहत की सांस ली। पीडब्ल्यूडी के जेई महेश सिंह ने बताया पुल की मरम्मत के बाद वाहनों का आवागमन शुरू करा दिया गया है।

Tags: Auraiya

About The Author

Related Posts

Latest News