भारत तीर्थ सेवा मिशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में एक साथ एक लाख से अधिक लोग गीता पाठ करेंगे

भारत तीर्थ सेवा मिशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में एक साथ एक लाख से अधिक लोग गीता पाठ करेंगे

कोलकाता। अखिल भारतीय संस्कृत परिषद और मोतीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में एक साथ एक लाख से अधिक लोग गीता पाठ करेंगे। कार्यक्रम में हिस्से लेने के लिए देश और दुनिया से 300 से अधिक संत कोलकाता पहुंचने की संभावना है। हालांकि, कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में आने वाले थे, लेकिन अब वह नहीं आएंगे।

ऑनलाइन और ऑफलाइन कर रहे हैं अप्लाई
स्वामी निर्गुणानंद का कहना है कि गीता पाठ में शामिल होने के लिए भक्त और लोग ऑनलाइन और ऑफलाइन एप्लाई कर रहे हैं, जो लोग ऑनलाइन या ऑफलाइन अप्लाई नहीं कर रहे हैं, उनको कहा गया है कि वे सीधे कार्यक्रम स्थल पर सुबह-सुबह पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को गीता पाठ का हिस्सा बनाएंगे। उन्होंने कहा, अब तक हम एक लाख के करीब पहुंच चुके हैं।

गीता पाठ समिति के अध्यक्ष कार्तिक महाराज ने बताया कि यह देश में पहली बार है। हमारी नजर गिनीज रिकॉर्ड पर है, यहां उनके अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। कोलकाता राज्य की राजधानी है। हमने ब्रिगेड परेड ग्राउंड को चुना, जहां हम पांच हजार लोगों की क्षमता वाले 20 ब्लॉक बनाएंगे। उल्लेखनीय है कि ‘अखिल भारतीय संस्कृत परिषद और मोतीलाल भारत तीर्थ सेवा मिशन द्वारा आयोजित और सनातन संस्कृति मंच के नेतृत्व में, आयोजकों ने जुलाई में इस कार्यक्रम की मेजबानी की तैयारी शुरू कर दी थीं।

द्वारका के शंकराचार्य पहुंचे कोलकाता
इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, शंकराचार्य और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के साथ-साथ कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश, सांसद, विधायक, निदेशक और शैक्षणिक संस्थानों के कुलपतियों को आमंत्रण पत्र भेजा गया है। सुबह नौ बजे से शुरू होगा कार्यक्रम। कार्यक्रम रविवार सुबह नौ बजे शुरू होगा। इस दौरान गीता पाठ से पहले पचास हजार से अधिक महिलाएं सामूहिक रूप से शंखध्वनि करेंगी। इसके बाद सामूहिक गीता पाठ किया जाएगा।

 

Tags:

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन