भारत के मुसलमान दुन‍िया में सबसे ज्‍यादा सुरक्ष‍ित 

भारत के मुसलमान दुन‍िया में सबसे ज्‍यादा सुरक्ष‍ित 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है क‍ि दुन‍िया के क‍िसी भी देश की तुलना में भारत के मुसलमान सबसे ज्‍यादा सुरक्ष‍ित हैं और सुरक्ष‍ित महसूस करते हैं. इस बयान पर उत्तर प्रदेश सरकार में अल्‍पसंख्‍यक मामलों के राज्यमंत्री दान‍िश आजाद अंसारी ने प्रत‍िक्र‍िया देते हुए कहा कि न‍िश्‍च‍ित तौर पर पीएम मोदी की बात 100 फीसदी सही है. 

अल्पसंख्यक कल्याण के साथ-साथ मुस्लिम वक्फ एवं हज व‍िभाग के मंत्री दान‍िश आजाद अंसारी ने यह भी कहा कि मुसलमान यहां सुरक्ष‍ित ही नहीं, बल्‍क‍ि वो खुशहाल भी हैं. हमारी सरकार ने पूरी ईमानदारी के साथ अल्‍पसंख्‍यक मुस्‍ल‍िम समाज को लगातार व‍िकास के साथ जोड़ने का काम क‍िया है.

उन्‍होंने आगे कहा क‍ि मुस्‍ल‍िम समाज की हर मामलों में यानी तालीम, तरक्‍की, रोजगार और उद्योग को बढ़ावा देने पर बात की गई. इससे मुस्‍ल‍िम समाज में व‍िकास की भावना पैदा हुई है. मुस्‍ल‍िम वर्ग के आम पर‍िवार में जन्‍म लेने वाली यूपी के म‍िर्जापुर की सान‍िया म‍िर्जा ज‍िसके प‍िता टीवी मैकेनिक थे, उनको सरकार की योजनाओं का लाभ म‍िला और समाज ने प्रोत्‍साह‍ित क‍िया. आज वह भारत की पहली मुस्‍ल‍िम फाइटर पायलट बनी हैं. वर्ल्‍ड बॉक्‍स‍िंग चैंप‍ियनश‍िप में न‍िकहत जरीन ने गोल्‍ड मेडल जीता है. क‍िसी भी तपके के लोग हो हर क‍िसी को व‍िकास से जोड़ने के ल‍िए सरकार में काम क‍िया जाता है. 

Tags:

About The Author

Latest News