रत्न एवं आभूषण के महाकुंभ 'जयपुर ज्वैलरी शो' का शुक्रवार से होगा भव्य आगाज़

रत्न एवं आभूषण के महाकुंभ 'जयपुर ज्वैलरी शो' का शुक्रवार से होगा भव्य आगाज़

जयपुर। रत्न एवं आभूषण के महाकुंभ ‘जयपुर ज्वलैरी शो’ (जेजेएस) का शुक्रवार प्रात: 10.30 बजे जयपुर के सीतापुरा स्थित नोवोटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर में भव्य आगाज होगा। शो का उद्घाटन राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी करेंगीं। देश के नंबर वन बी2बी एवं बी2सी शो- जेजेएस की थीम इस वर्ष 'एमराल्ड... योर स्टोन योर स्टोरी’ है। गुलाबी शहर जयपुर वर्ल्ड कैपिटल ऑफ एमरल्ड के नाम से प्रख्यात है। इसकी विश्वभर में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इस वर्ष भी जेजेएस में एमरल्ड रत्न व आभूषणों पर विशेष फोकस रहेगा। जेजेएस चेयरमैन विमल चंद सुराणा ने बताया कि इस वर्ष भी जेजेएस 1100 से ज्यादा बूथ्स के साथ एक सम्पूर्ण शो होगा। इनमें 318 बूथ्स पर जेमस्टोन्स, 660 बूथ्स पर ज्वैलरी प्रदर्शित की जाएंगी जबकि 13 पर कॉस्ट्यूम एवं सिल्वर आर्टिकल्स प्रदर्शित होंगे। इसके अतिरिक्त, अन्य बूथ्स अलाईड मशीनरी और पब्लिकेशंस के होंगे। वहीं ज्वैलरी सेक्शन में लगभग 67 प्रतिशत डिजाइनर बूथ्स हैं। शो में ज्वैलर्स और जेमस्टोन्स डीलरों, ज्वैलरी संस्थानों, प्रकाशनों को भी अवसर मिलेगा। ज्वैलरी और जेमस्टोन के लिए अलग-अलग सेक्शन होंगे। यह वर्गीकरण ग्राहकों के लिए उनकी पसंद का उत्पाद ढूंढने के लिए आसान बनाएगा।

जेजेएस के मानद सचिव राजीव जैन ने बताया कि इस वर्ष देशभर के लगभग 1000 टॉप ज्वैलरी रिटेलर्स जेजेएस में शामिल हो रहे हैं। जेजेएस के निमंत्रण पर ये रिटेलर्स प्रत्येक वर्ष शो विजिट करते हैं और शो के दौरान बी2बी बायर्स के रूप में अपने प्रोडक्टस् की नियमित आपूर्ति के लिये सम्पर्क बनाते हैं। ताकि बायर्स का भी निरन्तर रूप से ज्वेलरी मैन्यूफैक्चरर्स से सम्पर्क हो सके। उन्होंने बताया कि जेजेएस 2023 की एक और विशेषता नेटवर्किंग डिनर 23 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। यह शानदार नेटवर्किंग ईवनिंग एग्जीबिटर्स को शीर्ष रीटेलर्स और जेजेएस के खरीदारों के साथ डिनर और लाइव बैंड प्रस्तुति का आनंद लेते हुए बातचीत करने का अवसर और मंच प्रदान करती है। शो में नए एक्जीबीटर्स के साथ- साथ ही कई राष्ट्रीय ब्रांड भी हिस्सा ले रहे हैं। इस बार 8 हजार से अधिक ट्रेड विजिटर्स और लगभग 50 हजार घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विजिटर्स शामिल शो में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच चुके हैं।

शो ऑवर्स के बारे में जानकारी देते हुए जेजेएस प्रवक्ता अजय काला ने बताया कि यह शो बिजनेस विजिटर्स के लिए सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा। आम विजिटर्स के लिए शो का समय दोपहर एक बजे से शाम 7 बजे तक रहेगा। आखिरी दिन यानी सोमवार 25 दिसंबर को शो का समय शाम 6.30 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि शो में आने वाले विजिटर्स की सुविधाओं एवं सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है। इस वर्ष भी विजिटर्स एवं एग्जीबिटर्स के शो में आवागमन के लिए निशुल्क शटल सुविधा की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त शो के दौरान मेडिकल, एम्बुलेंस एवं दमकल के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। सुरक्षा के नजरिए से आयोजकों द्वारा व्यक्तिगत कैमरों के साथ-साथ जेजेएस के स्तर पर भी व्यवस्था की गई है। इस वर्ष सुरक्षा को और बढ़ाने के लिए कॉमन एरिया में लगभग 500 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं। वहीं शो में एंट्री के लिए बार कोडेड एंट्री सिस्टम होगा।

जेजेएस - इंडियन ज्वैलर डिजाइन अवार्ड्स-2023 का 13वां संस्करण, हर बीतते वर्ष के साथ बड़ा हो रहा है। इंडियन ज्वैलर मैगज़ीन द्वारा इस अवार्ड के प्रतिभागियों और अनुयायियों की अधिक उत्साह और आगे बढ़ने का कारक देने के लिए प्रतिबद्ध है। इंडियन ज्वैलर डिजाइन अवार्ड्स के आयोजक आलोक काला ने बताया कि 22 दिसम्बर 2023 को एक विशेष समारोह में जेजेएस- इंडियन ज्वैलर डिजाइन अवार्ड्स-2023 के विजेताओं का नाम नोवोटेल जयपुर, कनवेन्शन सेन्टर, सीतापुरा जयपुर में घोषित किया जायेगा। इसके लिए पूरे देश के चयनित प्रतियोगी (फाईनलिस्ट) 22 दिसम्बर को जयपुर में एकत्रित होंगे व देश भर के प्रमुख रिटेलर इस आयोजन के लिए आयेंगे।

डिजाइन अवार्ड्स के कन्वीनर अर्पित काला ने बताया कि इस वर्ष देश भर के 1000 से अधिक डिजाइन्स में से 95 अंतिम राउंड तक पंहुचे। जिनमें दुल्हन सैट, नेकलैस, कॉकटेल रिंग्स, डिजाइनर ब्रेसलेट, कंगन और बालों व पुरूषों के सहायक उपकरण हैं। जेजेएस - इंडियन ज्वैलर डिजाइन अवार्ड्स-2023 के माध्यम से इंडियन ज्वैलर ने निर्माताओं, विक्रेताओं और डिजाइनरों को आगे लाने के लिए उत्पादों के माध्यम से अपनी प्रतिभा एवं रचनात्मक दिखाने का एक शानदार अवसर एवं अद्धितीय मंच प्रदान किया है जो देश के किसी भी भाग में पहुंचाया जा सकता है।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News