धूमधाम से मनाया गया अल्पसंख्यक अधिकार दिवसl

धूमधाम से मनाया गया अल्पसंख्यक अधिकार दिवसl

फर्रुखाबाद। अंतरराष्ट्रीय अल्पसंख्यक अधिकार दिवस का आयोजन हां जी अख्तर हुसैन रहमानी गर्ल्स इंटर कॉलेज में कॉलेज के प्रबंधक हाजी मुजफ्फर हुसैन रहमानी की अध्यक्षता एवं संयोजन में धूमधाम से मनाया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला अल्पसंख्यक अधिकारी जितेंद्र सिंह रहे संचालन आकिल नेता ने किया। कार्यक्रम में अल्पसंख्यक वक्ताओं द्वारा अल्पसंख्यक अधिकारीसे सासनद्वारा संचालित योजनाओं का लाभ दिलाए जाने व जिस वर्ष में छात्र-छात्राएं स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करें उसी वर्ष में स्कॉलरशिप ₹15000 दिया जाए जिससे बच्चों के पूरे साल की फीस निकल सके। 

इस मौके पर अल्पसंख्यक अधिकारी जितेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा है कि हमारे स्तर से जितना भी सहयोग होगा हमारे विभाग से संबंधित उसमें मैं पूरा सहयोग करूंगा। वही डॉक्टर अरशद मंसूरी ने कहा पूर्व की सरकारों ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर डाका डाला है 25 सदस्यों संख्या घट।कर ना के बराबर कर दी है भाजपा सरकार में अल्पसंख्यकों को सरकार की द्वारा चलाई जा रही कई योजनाओं का लाभ मिल रहा है वहीं भाजपा नेता असलम कुरैशी ने कहा है हमें अल्पसंख्यक अधिकार दिवस नहीं मानना चाहिए क्योंकि शहर में एक मस्जिद का गेट बंद है। 

जो की कई बार प्रशासन से खाने के बावजूद भी अभी तक नहीं खोला गया अगर 1 महीने में ना खोल गया तो अल्पसंख्यक मोर्चा संघर्ष करने के लिए बाध्य होगा मदरसा समसुल उलूम के प्रधानाचार्य समद खान है अल्पसंख्यकों के लिए संविधान में उल्लिखित अधिकारों को विस्तार से बताया कार्यक्रम के आयोजन एवं स्कूल के प्रबंधक हाजी मुजफ्फर हुसैन रहमानी ने छात्र-छात्राओं की स्कॉलरशिप के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि स्कॉलरशिप प्रक्रिया आसान होना चाहिए एवं स्कॉलरशिप ₹15000 होना चाहिए जिससे बच्चों की पूरे साल की फीस की पूर्ति हो सके। 

वही स्कूल के छात्र छात्राओं ने अल्पसंख्यक अधिकारों पर अपने अपने विचार व्यक्त किया अनीश अहमद एडवोकेट ने रूल्स ऑफ़ जस्टिस विषय पर चर्चा कीकाजी जफर साह रिजवी ने गंगा जमुना तहजीब उर्दू जुबान पर अपने अल्फ़ाज़ पेश किऐ हाजी फजल मंसूरी ने कहा कि अधिकतरछीनने से मिलते हैं मांगने से नहीं जब बगैर जान के लोग पांच टाइम के नमाज में शामिल नहीं होते हैं तो अपने अधिकारों के लिए क्या खड़े होंगे कोई चीज पाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है इस मौके पर कॉलेज का स्टाफ व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

About The Author

Latest News