स्वच्छ कुकरैल, हरित कुकरैल का दिया नारा

स्वच्छ कुकरैल, हरित कुकरैल का दिया नारा

लखनऊ। लखनऊ विवि के विधि संकाय की संस्था विधिक सहायता केंद्र के सदस्यों ने सेंटर फॉर जेंडर एंड एनवायरनमेंट के सहयोग से कुकरैल वन, पिकनिक स्पॉट पर आयोजित स्वच्छता अभियान और वृक्षारोपण अभियान में प्रतिभाग किया। स्वच्छ, हरित भविष्य के लिए एकजुट होने और सामुदायिक प्रयासों से जंगल की रक्षा करने की पहल की गई। केंद्र के सदस्य अमन जैसवाल, तेजस्वी आनंद,अश्वनी प्रताप सिंह, इरा उपाध्याय, गरिमा मिश्रा, शिवांगी सिंह, श्वेता सिंगार एवं मोहनी तिवारी ने स्वच्छता एवं वृक्षारोपण अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया। सदस्यों ने पिकनिक स्पॉट और गोमती नदी के किनारे कूड़ा अलग किया।

इस सफाई अभियान में आईएफएस अधिकारी आशीष तिवारी ने कचरे को अलग-अलग करने का महत्व समझाया और व्यक्तिगत स्तर पर स्वच्छता के छोटे-छोटे कदम उठाने की सलाह दी और प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के तरीके भी बताये। शून्य अपशिष्ट कार्यक्रम के लिए प्रयास करते हुए ग्रीनहाउस कैफे ने सभी प्रतिभागियों को चाय के लिए अपना स्वयं का कप लाने की पहल की। अभियान का नारा था "स्वच्छ कुकरैल, हरित कुकरैल"।

विधिक सहायता केंद्र के सदस्यों ने भी कुकरैल वन पिकनिक स्पॉट पर पौधे लगाकर वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया। इसका उद्देश्य स्वच्छ भविष्य के लिए हरित पर्यावरण को बढ़ावा देना और स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करना था। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन