दरियाई घोड़ा के हमले में सफाई कर्मी की मौत

मौत पर चिड़ियाघर में मचा हड़कंप

दरियाई घोड़ा के हमले में सफाई कर्मी की मौत

  • मतृक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
लखनऊ। राजधानी के चिड़ियाघर में सोमवार को सफाई करने बाड़े में घुसे सफाई कर्मी दरियाई घोड़ा ने हमला कर दिया। जिसमें एक की की मौत हो गई। घटना की जानकारी से हड़कंप मच गया। वहीं मौत के जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। चूंकि सफाई कर्मी की मौत के बाद घर में कोई कमाने वाला नहीं है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। बताया जा रहा है कि सफाई कर्मी को बचाने के चक्कर में एक और कर्मचारी हल्की-फुल्की चोट लग गई है।

नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान लखनऊ के दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मी सूरज की सफाई करने के दौरान सोमवार की प्रात: लगभग 10:45 बजे दरियाई घोड़ा द्वारा अचानक हमला कर दिया गया। जिससे सूरज गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राणि उद्यान की निदेशक, उपनिदेशक एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा गंभीर रूप से घायल कर्मचारी सूरज को तत्काल प्राणी उद्यान के निकट स्थित सिविल अस्पताल के इमरजेन्सी में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान घायल भी सूरज की मृत्यु हो गयी। निदेशक अदिति शर्मा ने बताया कि सूरज प्राणि उद्यान में वर्ष 2013 से कार्य कर रहे थे। इनके द्वारा डियर लाइन सेक्शन में विभिन्न वन्यजीवों के बाड़ों की साफ-सफाई का कार्य कुशलतापूर्वक किया जा रहा था।
 
सूरज के परिवार में पत्नी लता, एक बेटी आयु 14 वर्ष, एक बेटा आयु 10 वर्ष हैं। अचानक हुई इस घटना से पूरा प्राणी उद्यान अत्यन्त दु:खी है तथा प्राणी उद्यान प्रशासन शोक संतप्त परिवार के साथ सदैव खड़ा है। सूरज की मृत्यु के पश्चात पुलिस द्वारा पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना कैसे हुई है इसकी पूरी जांच की जा रही है। अब जांच होने के बाद भी पता चल पाएगा कैसे घटना घटित हुई है। मृतक कंपवेल रोड बरौरा थाना ठाकुरगंज का निवासी था। बताया जा रहा है कि अभी कुछ दिन पहले कानपुर चिड़ियाघर से आया था दरियाई घोड़ा।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News