मुख्यमंत्री ने छठ घाटों का किया भ्रमण, अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

   मुख्यमंत्री ने छठ घाटों का किया भ्रमण, अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य

पटना । राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दानापुर के नासरीगंज घाट से गायघाट तक स्टीमर के जरिए गंगा नदी के विभिन्न छठ घाटों का भ्रमण किया और छठव्रतियों एवं राज्यवासियों को छठ की शुभकामनाएं दीं।

लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा नदी के विभिन्न घाटों पर अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया। घाटों पर उपस्थित श्रद्धालुओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अभिवादन हाथ उठाकर किया। मुख्यमंत्री ने भी सभी लोगों का अभिवादन हाथ उठाकर स्वीकार किया।

छठ घाटों के भ्रमण से पहले एक अणे मार्ग स्थित आवास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परिवार के निकट सदस्यों के साथ अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित किया। साथ ही राज्यवासियों की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री छठ व्रतियों की सुविधाओं को लेकर छठ घाटों का भ्रमण करते रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर छठ घाटों पर व्रतियों की सुविधा एवं सुरक्षा को लेकर प्रशासन की तरफ से पूरे तौर पर प्रयास किये गये हैं ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। मुख्यमंत्री ने आज के इस अवसर पर पूरे प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

Tags:

About The Author

Latest News

 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने का निर्णय स्वागत योग्य : कांग्रेस बागी विधायकों की सदस्यता रद्द करने का निर्णय स्वागत योग्य : कांग्रेस
धर्मशाला । प्रदेश कांग्रेस सचिव व राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के निदेशक पुनीत मल्ली ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग...
महाकाल परिसर में शिव की नवरात्रि शुरू, नौ दिन नौ रूपों में भक्तों को दर्शन देंगे बाबा
प्रधानमंत्री मोदी आज मप्र के सभी जिलों में करेंगे साइबर तहसील का शुभारंभ
भोपाल: संदेशखाली के आरोपी शाहजहां को फांसी देने की मांग को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन
 डिंडौरी में सड़क हादसा, 14 की मौत, 20 घायल
प्रधानमंत्री मोदी आज मप्र को देंगे 16,961 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात
मुख्यमंत्री आज आष्टा में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में होंगे शामिल