स्कूल ने 'बैटल ऑफ़ माइंड्स' इंडियन आर्मी क्विज़ के ग्रैंड फिनाले में किया प्रवेश

स्कूल ने 'बैटल ऑफ़ माइंड्स' इंडियन आर्मी क्विज़ के ग्रैंड फिनाले में किया प्रवेश

जयपुर। सेंट एंथोनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल उदयपुर ने 18 नवंबर 2023 को कोटा में सेमीफाइनल राउंड में अन्य प्रतियोगी स्कूलों को पछाड़ते हुए 'बैटल ऑफ माइंड'- इंडियन आर्मी क्विज 2023 के ग्रैंड फिनाले में प्रवेश किया। क्वार्टर फ़ाइनल और सेमी फ़ाइनल 17-18 नवंबर 2023 को कोटा के हेरिटेज बिल्डिंग चंबल भवन में सप्त शक्ति कमांड के तत्वावधान में आयोजित किये गए, जिसमें छह शीर्ष टीमें शामिल हुईं, जो क्वार्टर फ़ाइनल से विजयी हुईं। क्वार्टर फ़ाइनल में 18 टीमें एक साथ आईं, जिनमें से प्रत्येक सेमी फ़ाइनल में एक प्रतिष्ठित स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थी।

उनकी यात्रा को असाधारण प्रदर्शन और बौद्धिक प्रतिभा द्वारा चिह्नित किया गया, जो उन्हें इस गहन प्रतिस्पर्धा में अलग पहचान देता है। अब वह 2 दिसंबर को नई दिल्ली में होने वाले ग्रैंड फिनाले में प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। सेमीफाइनलिस्ट स्कूलों को 50 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया और टीम के सभी सदस्यों को 20 हजार रुपये और एक सैमसंग टैब से सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता बहुत कड़ी थी, जिसमें ऐसे प्रश्न थे जिन्होंने प्रतिभागियों की समझ की गहराई और त्वरित सोच को चुनौती दी। सभी टीमों के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने इसमें शामिल युवा दिमागों की असाधारण प्रतिभा और समर्पण को प्रदर्शित किया। कड़े मुकाबले के बाद आर्मी पब्लिक स्कूल, बीकानेर, सेंट एंथोनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, उदयपुर, सेंट एंथोनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बालीचा, उदयपुर, कैम्ब्रिज कोर्ट हाई स्कूल, जयश्री पेरीवाल हाई स्कूल और जयपुर के सुबोध पब्लिक स्कूल विजयी हुए और सेमी फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

बौद्धिक जिज्ञासा को बढ़ावा देने और कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ का सम्मान करने के लिए डिज़ाइन की गई भारतीय सेना द्वारा आयोजित भारत की सबसे बड़ी अंतर-स्कूल प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता 'बैटल ऑफ माइंड्स 23' विभिन्न चरणों से गुजर चुकी है और दिल्ली में 02 दिसम्बर 2023 को ग्रैंड फिनाले आयोजित होगी। प्रतियोगिता एक आकर्षक ऑनलाइन चरण के साथ शुरू हुई, जहां देश के हर कोने से 32,400 से अधिक स्कूलों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और ज्ञान की खोज को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम के लक्ष्य पर प्रकाश डाला। जैसे-जैसे 'बैटल ऑफ माइंड्स 23' अपने चरम पर पहुंच रहा है, सप्त शक्ति कमांड सभी भाग लेने वाले स्कूलों की उनके समर्पण और बौद्धिक कौशल के लिए सराहना करता है। यह आयोजन शिक्षा की शक्ति और ज्ञान की खोज के माध्यम से ऐतिहासिक मील के पत्थर को मनाने के महत्व के प्रमाण के रूप में खड़ा है।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस