बलिदानी अखिलेश राय को कंधा दिया उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने

बलिदानी अखिलेश राय को कंधा दिया उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने

रायपुर। कांकेर जिला के सड़कटोला के पास सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट में बलिदान हुए बीएसएफ के प्रधान आरक्षक अखिलेश राय का शव शुक्रवार को पूरे सम्मान के साथ उनके गृहग्राम उत्तरप्रदेश के गाजीपुर रवाना किया गया। इससे पहले शहीद जवान का शव कांकेर से रायपुर के स्टेट हैंगर लाया गया। शहीद अखिलेश कुमार राय के शव को कन्धा देने के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव स्टेट हैंगर पहुंचे थे । इस दौरान उनके साथ पुलिस विभाग के डीजी अशोक जुनेजा और रेंज के बड़े पुलिस अफसर भी थे। सभी ने अखिलेश कुमार राय के शव को सलामी दी और पूरे सम्मान के साथ गाजीपुर के गांव शेरपुर रवाना किया। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बलिदानी जवान के स्वजन के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा प्रदेश उनके साथ है। कमलेश साहू ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए वीरगति प्राप्त की है।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने भी गुरुवार को हसौद पहुंचकर बलिदानी कमलेश साहू को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने बलिदानी के पिता मुंगेश्वर साहू को गले लगाकर ढांढस बंधाया उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने इस बारे में अपने एक्स अकाउंट में पोस्ट करते हुए लिखा है कि “नक्सलियों द्वारा किए आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए बीएसएफ़ जवान शहीद अखिलेश कुमार राय जी को स्टेट हेंगर, रायपुर में जा कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित किया। मातृभूमि के लिए दिया उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा।”

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

खड़ंजा खोदने को लेकर दो पक्षों में हुए खूनी सघर्ष में घायल एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु खड़ंजा खोदने को लेकर दो पक्षों में हुए खूनी सघर्ष में घायल एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु
कौशाम्बी।  जिले के कौशाम्बी थाना क्षेत्र के बेरौचा गांव में दरवाजे के सामने लगे खड़ंजा खोदने को लेकर दो पक्षों...
गैर इरादतन हत्या के मामले में अभियुक्त व अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
माल क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब बरामद
बलरामपुर गार्डन में शुरू हुआ भव्य श्रीराम हनुमत महोत्सव
पीजीआई ने रूमैटिक हृदय रोग  उन्मूलन के लिए कसी कमर
डीएम की अध्यक्षता मे गेहू खरीद के संबंध में समीक्षा बैठक हुई आयोजित।
मां स्कंदमाता की गई आराधना