पोलियो की तर्ज पर तलाशे जायेंगे कुष्ठ रोग के मरीज।

सुलतानपुर- स्वास्थ्य विभाग की ओर से पल्स पोलियो की तर्ज पर कुष्ठ रोग मरीजों को तलाशने के लिये कुष्ठ रोगी खोजी अभियान चलाया जायेगा। कार्यक्रम 21 दिसम्बर 2023 से 04 जनवरी, 2023 (14 दिन तक) कुष्ठ के मरीजों की तलाश की जायेगी, जिसके बाद उन्हें बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जायेगा। इसके सम्बन्ध में दिनांक 13 दिसम्बर, 2023 को कार्यालय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुलतानपुर के सभागार में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 ओ0पी0 चौधरी की अध्यक्षता में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गयी है। 

जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ0 अमित श्रीवास्तव एवं उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 लालजी ने अवगत कराया कि यह अभियान पोलियो अभियान की तर्ज पर इसको चालया जायेगा। बैठक में जनपद के समस्त अधीक्षक/अर्बन नोडल अधिकारियों की दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी है, जिसमें टीमों की सूक्ष्म कार्ययोजना पर चर्चा की गयी एवं उसमें सभी रिपोर्टिंग प्रपत्रों पर चर्चा की गयी। इस कार्यशाला में मरीजों के बारे में विवरण एवं सर्वे के बारे में प्रतिदिन रिर्पोटिंग करनी होगी। इसमें धार्मिक, राजनैतिक और शैक्षिक क्षेत्र के प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग लिया जायेगा।
Tags: Sultanpur

About The Author

Latest News

डीएम और एसपी ने सदर के क्रिटिकल बूथों का किया निरीक्षण  डीएम और एसपी ने सदर के क्रिटिकल बूथों का किया निरीक्षण 
महाराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना द्वारा तहसील सदर में विभिन्न क्रिटिकल बूथों का स्थलीय निरीक्षण किया...
बिना अनुमति अनुपस्थित कर्मियों के विरुद्ध होगी विधिक कार्यवाही, पूरे माह का वेतन होगा बाधित-डीएम 
सीडीओ ने 10 चकबंदी लेखपालों का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश
सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो