अधिकारियों के साथ बैठक करते मंडलायुक्त गौरव दयाल

मंडलायुक्त के अध्यक्षता में आयोजित हुई अयोध्या संरक्षण एवं विकास निधि समिति की बैठक

अधिकारियों के साथ बैठक करते मंडलायुक्त गौरव दयाल

अयोध्या । मण्डलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में अयोध्या संरक्षण एवं विकास निधि समिति की बैठक मण्डलायुक्त कार्यालय में आयोजित की गयी। जिसमे समिति के उपाध्यक्ष जिलाधिकारी  नितीश कुमार के अतिरिक्त विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में जिलाधिकारी संतकबीर नगर महेंद्र सिंह तंवर व मुख्य विकास अधिकारी अनिता यादव भी शामिल हुई। उक्त समिति की बैठक का मुख्य एजेंडा भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र पर आधारित संगीत एलबम के निर्माण के प्रथम चरण की वार्ता के उपरांत चरणबद्ध तरीके से की जाने वाली तैयारियों का रहा। 

मंडलायुक्त ने बताया कि जैसा कि पूर्व में चर्चा की गई थी कि भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र के अयोध्या से जुड़े 11 प्रसंगों पर आधारित अलग-अलग लिरिक्स के माध्यम से एक संगीत अल्बम का निर्माण किया जाएगा, जिसमें अलग अलग विधा के प्रसिद्ध संगीतकारों से संगीत एलबम के निर्माण हेतु सम्पर्क किये जाने के सम्बंध में भी चर्चा की गयी थी। जिसमे इन प्रसिद्व संगीतकारों से सम्पर्क का जिम्मा जिलाधिकारी संतकबीरनगर  महेन्द्र सिंह तंवर एवम प्रसिद्ध साहित्यकार  यतीन्द्र मोहन मिश्र को सौंपा गया था तथा श्री मिश्र जी भगवान श्री राम के अयोध्या से जुड़े प्रसंग भी उपलब्ध करायेगें।

उक्त के क्रम में उन्होंने बताया कि मिश्र द्वारा 11 प्रसंगों की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है तथा जिलाधिकारी संतकबीर नगर  महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि म्यूजिक एल्बम निर्माण हेतु प्रसिद्ध गायकों के अलावा ख्यातिलब्ध म्यूजिक कंपोजरो (गीतकारों) से संपर्क किया गया जिसमें से अधिकतम लोगो द्वारा म्यूजिक अल्बम निर्माण में काम करने के लिए अपनी सहमति व्यक्त की गई है।जिस पर मण्डलायुक्त ने कहा कि एक चार्ट इस प्रकार बना लिया जाय कि किस आर्टिस्ट से किस प्रसंग व उन्हें क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध करवानी है। जिससे कि एक बेहतर रूप रेखा के साथ इस दिशा में कार्य किया जा सके।बैठक में उपनिदेशक पर्यटन  राजेन्द्र प्रसाद यादव सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

 

Tags: Ayodhya

About The Author

Latest News