देश को परमाणु सम्पन्न राष्ट्र बनाकर देश को  दी मजबूती  -कांग्रेस

देश को परमाणु सम्पन्न राष्ट्र बनाकर देश को  दी मजबूती  -कांग्रेस

अम्बेडकरनगर- आज विश्व पटल पर भारत एक सशक्त परमाणु संपन्न देश के तौर पर मजबूती से खड़ा है उक्त बातें जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित वर्मा ने जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर इंदिरा गांधी के जयंती के कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा आयरन लेडी कही जाने वाली देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पोखरन परमाणु परीक्षण 1974 में करके देश को मजबूती प्रदान की जिससे भारत विरोधियों के हौसले पस्त हो गये।
 
पूर्व जिला अध्यक्ष रामकुमार पाल, जिला उपाध्यक्ष गुलाम रसूल "छोटू", अफरोज आलम वेग, विशाल वर्मा, विकल्प मिश्र ने कहा लौह महिला इंदिरा गांधी ही ने एशिया का भूगोल बदल दिया, पाकिस्तान के सिर्फ 11दिनो में दो टुकड़े किए। भारत को परमाणु संपन्न देश बनाने के साथ साथ ऑपरेशन ब्लू स्टार के तहत खालिस्तान की कमर तोड़ दी।
 
जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अवधेश कुमार मिश्र "बब्लू", नगर अध्यक्ष अकबरपुर राजेश प्रजापति, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुखीलाल वर्मा, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव मो जियाउद्दीन अंसारी, सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष उदयभान मिश्र"राजबहादुर", किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमित कुमार यादव"संजय" ने कहा बाल्यावस्था में भारतीय स्वाधीनता संग्राम का हिस्सा बनकर स्वाधीनता के उपरांत देश के निर्माण में और साहसिक फैसलों के कारण इंदिरा जी लौह महिला कही जाने लगी। 
 
इनके साहसिक फैसलों में बैंकों का राष्ट्रीयकरण भी है।लौहमहिला पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय अम्बेडकरनगर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित कुमार वर्मा "जितेंद्र" की अध्यक्षता और जिला उपाध्यक्ष गुलाम रसूल "छोटू" के संचालन में एक गोष्ठी हुई। जिसमें इंदिरा गाँधी के व्यक्तित्व पर चर्चा की गई और उनके चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
 
 

About The Author

Latest News

चार पेडों की होगी नीलामी जनपद न्यायाधीश चार पेडों की होगी नीलामी जनपद न्यायाधीश
पीलीभीत । जनपद न्यायाधीश के आदेश दिनांक 06.01.2024 के अनुपालन में समस्त पंजीकृत ठेकेदारों को सूचित किया जाता है कि...
डॉक्टर निकला गांजा तस्कर, 25  लाख रुपये कीमत का  गांजा बरामद
03 दिवसीय बहराइच महोत्सव का गेंदघर मैदान में हुआ रंगारंग शुभारम्भ 
महिला थाना द्वारा 02 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
भगवान तक पहुंचने के लिए उम्र को बाधक नहीं बनाना चाहिए- विद्याधर महाराज
छः दिवसीय मिशन शक्ति जागरूकता प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन
मोदी सरकार में महिलाओं को मिल रहा है पूरा सम्मान : संतोष गंगवार