मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना में रोजगार पाने का सुनहरा अवसर

बलरामपुर-  जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, बलरामपुर राजीव कुमार सक्सेना ने बताया कि उ०प्र० खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार नवयुवक / नवयुवतियों को स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना संचालित की जा रही है। मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार नवयुवक, नवयुवतियां, परम्परागत कारीगर जिनकी आयु 18 से 50 वर्ष के बीच है अपने ही गांव में स्वरोजगार के लिए रूपया 10.00 लाख तक के ऋण बैंकों के माध्यम से प्रदान किये जाते है।
 
सामान्य वर्ग के पुरूष लाभार्थी को (4% ब्याज स्वयं वहन करना होगा) व महिला तथा अन्य आरक्षित वर्ग के लाभार्थी को ब्याज रहित ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। इच्छुक व्यक्ति योजना के ई-पोर्टल www.cmegp.data-center.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के साथ पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड, शैक्षिक योग्यता, तकनीकी योग्यता प्रमाण पत्र, जाति/निवास प्रमाण पत्र, प्रोजेक्ट रिपोर्ट व परिवार रजिस्टर की नकल /राशन कार्ड की छायाप्रति के साथ ऑनलाइन उपरान्त हार्ड कॉपी जिला ग्रामोद्योग कार्यालय, निकट रानी धर्मशाला, नौशहरा, बलरामपुर में किसी भी कार्य दिवस में जमा कर सकते है।
 
इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए मो0नं0 9580503170/9598782988 पर भी सम्पर्क कर सकते है।ऑनलाइन प्राप्त आवेदन पत्रों को स्कोर कार्ड के माध्यम से चयन किया जायेगा तथा आवेदकों के ऋण आवेदन पत्र नियमानुसार ऑनलाइन बैंको को वित्तपोषण हेतु अग्रसारित किये जायेंगे। उन्होंने जनपद के शिक्षित बेरोजगार नवयुवक/नवयुवतियों से अपील किया है इस  योजना का अधिक से अधिक लाभ उठायें और स्वावलम्बी बन कर प्रदेश के विकास में अपना योगदान प्रदान करें।
 
 
 
 
Tags: Balrampur

About The Author

Latest News

आईआरसीटीसी के बेंडरो की मनमानी से यात्रियों को  हुई परेशानी आईआरसीटीसी के बेंडरो की मनमानी से यात्रियों को  हुई परेशानी
भारतीय रेल में खाने पीने की व्यवस्था करने वाले वेंडरों की मनमानी जिसके चलते उन्होंने ट्रेन नम्बर  15203 बरौनी लखनऊ...
साप्ताहिक शुक्रवार परेड का किया गया निरीक्षण, दिये गए आवश्यक दिशा निर्देश
लविवि में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
दिव्यांगजनों एव आम जनमानस को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु सांकेतिक भाषा में वीडियो जारी।
कल होगा बार एसोसिएशन का कार्यक्रम
पहले फेज में भाजपा को जनता ने नकारा: कांग्रेस