छत्तीसगढ़ में अंबिकापुर सबसे ठंडा शहर

छत्तीसगढ़ में अंबिकापुर सबसे ठंडा शहर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ठंडी हवाओं के आने का दौर शुरू हो गया है। इसके चलते अब न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी तथा ठंड में बढ़ोतरी होगी। बुधवार को प्रदेश में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में नए सिस्टम के एक्टिव होने की एक और बड़ी खबर सामने आई है। मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश में ठंड के बढ़ने की आंशका है, इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आसमान में हल्के बादल की उपस्थिति देखी जा सकती है। इसका प्रभाव उत्तरी छत्तीसगढ़ में 4-5 दिनों के पश्चात होने की संभावना है। अगले 48 घंटे में न्यूनतम तापमान में 1-2 डिग्री की कमी होने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले पांच दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। रायपुर सहित प्रदेशभर में अब ठंड बढ़ने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस वर्ष पिछले वर्षों की तुलना में ठंड अच्छी पड़ने की उम्मीद है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि आज गुरुवार से ठंडी हवाओं के आने का दौर बढ़ने वाला है। इसके चलते न्यूनतम तापमान और गिरेगा।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान