मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न

रायबरेली । जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने 14 दिसंबर और 15 दिसंबर 2023 को होने वाले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बचत भवन सभागार में बैठक की।

जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद में लगभग 695 जोड़ों का विवाह होना है। गन्ना कांटा मैदान सतांव में 304, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान रायबरेली में 214 और मिनी स्टेडियम सलोन में 177 जोड़ों का विवाह होना है। समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि वैवाहिक समारोह में लगभग तीन से चार हजार लोगों की उपस्थिति होगी।
बैठक में सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारीयो एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत को निर्देश देते हुए कहा की वैवाहिक कार्यक्रमों की सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल पर वैवाहिक जोड़ों को दी जाने वाली उपहार सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थलों पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर अग्निशमन विभाग की गाड़ियां भी उपस्थित रहे। पुलिस विभाग को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर यातायात, शांति एवं सुरक्षा का ख़ास ख्याल रखा जाए। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि वर और वधू के कपड़े बदलने के स्थान को निर्धारित किया जाए और वहां पर सुरक्षा व्यवस्था भी रखी जाए। पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। साथ ही भोजन की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग मोबाइल शौचालयो की व्यवस्था कराई जाए। वैवाहिक कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए। वैवाहिक जोड़ों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि समय से उनके  खाते में चली जाए। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव,मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ वीरेन्द्र सिंह, जिला विकास अधिकारी अरुण कुमार के अतिरिक्त सभी संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं 21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण पूरा होते ही दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में तेज़ी बढ़ा...
धोखाधड़ी कर 57 लाख रुपया ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
भाजपा उम्मीदवार 22 अप्रैल से दाखिल करेंगे नामांकन पर्चा
मोबाइल चोरी मामले में बंगाल के चार चोर गिरफ्तार, 13 मोबाइल बरामद
सड़क हादसे में महिला की मौत, दो घायल
9790 मतदानकर्मियों को मिला द्वितीय चरण का चुनाव प्रशिक्षण
आईआरसीटीसी के बेंडरो की मनमानी से यात्रियों को  हुई परेशानी