रिंकू सिंह ने धांसू छक्के से तोड़ा कांच

Rinku Singh's brilliant six broke the glass

रिंकू सिंह ने धांसू छक्के से तोड़ा कांच

iulkनई दिल्ली. भारत बनाम साउथ अफ्रीका  के बीच दूसरे टी20 की पहली पारी में भरपूर रोमांच देखने को मिला. टीम इंडिया ने महज 6 रन पर अपने 2 बल्लेबाजों को खो दिया था. लेकिन भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव और स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने मैच में जान डाल दी. सूर्यकुमार यादव 56 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन रिंकू सिंह ने पारी के अंत तक पैर जमाए रखा. इस बीच रिंकू सिंह के बल्ले से एक ऐसा छक्का देखने को मिला, जिससे मीडिया बॉक्स का कांच ही टूट गया. रिंकू सिंह का यह छक्का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. हालांकि, सूर्यकुमार यादव ने 56 रन की पारी खेलकर मोर्चा संभाला. लेकिन स्काई से भी ज्यादा रिंकू सिंह चर्चा में रहे. रिंकू ने महज 39 गेंद में 68 रन की नाबाद पारी खेली. इस पारी में 9 चौके और 2 धुआंधार छक्के शामिल रहे. उन्होंने ये दोनों छक्के पारी के 19वें ओवर में लगातार जड़े. इसमें से एक छक्का मीडिया बॉक्स के कांच में जाकर लगा, जिसके बाद वह कांच टूट गया. पारी खत्म होने के बाद कमेंटेटर्स भी इस बारे में चर्चा करते नजर आए. रिंकू के दोनों छक्कों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

बारिश ने बिगाड़ा भारत का खेल
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. वहीं, दूसरे मैच में भी बारिश ने खलल डाला. बारिश के चलते भारत की पारी 3 गेंद पहले खत्म हो गई. उस दौरान टीम इंडिया ने स्कोरबोर्ड पर 7 विकेट खोकर 180 रन टांग दिए थे. बारिश रुकने के बाद डकवर्थ लुईस नियम से साउथ अफ्रीका को नया टारगेट मिला. प्रोटियाज टीम को 15 ओवर में 152 रन बनाने थे.

152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने आतिशी अंदाज में शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने महज 27 गेंद में 49 रन की शानदार पारी खेल टीम को अच्छी शुरुआत दी. इसके अलावा कप्तान एडेन मार्करम ने भी 17 गेंदो में 30 रन बना दिए. साउथ अफ्रीका ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली.

Tags:

About The Author

Latest News

जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल  जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल 
    गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) शाहजहांपुर जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह 2024 के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया गया
वरिष्ठ पत्रकार संपादक एवं प्रमुख समाजसेवी अलविदा कह गया, नाम आंखों से दी विदाई
जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण